Punjab: तजिंदर उर्फ बाबा की गिरफ्तारी के बाद बड़े खुलासे, सामने आए ये वीडियोज़
Advertisement

Punjab: तजिंदर उर्फ बाबा की गिरफ्तारी के बाद बड़े खुलासे, सामने आए ये वीडियोज़

Punjab: तजिंदर सिंह गिल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जिसके बाद सोशल मीडिया पर उसके वीडियो तेजी से वायरल हो रहे हैं. जिसमें कुछ लोग हथियार के साथ दिखाई दे रहे हैं. 

Punjab: तजिंदर उर्फ बाबा की गिरफ्तारी के बाद बड़े खुलासे, सामने आए ये वीडियोज़

Punjab: सोशल मीडिया पर कुछ वीडियोज़ जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो बाबा गोरखा के हैं. पंजाब की खन्ना पुलिस ने तजिंदर सिंह गिल या कहें बाबा गोरखा के फोन से कई वीडियो जब्त किए हैं. फोन में खालिस्तानी झंडे की तस्वीरें, प्रतीक और करंसी दिख रही है. इसके अलावा वीडियो में एक जवान आदमी फायरिंग करता दिख रहा है. शुक्रवार को पुलिस ने इस बात की जानकारी दी है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार- खन्ना जिले में पुलिस ने अपने बयान में कहा है कि आपत्तिजनक सामग्री मिलिशिया फोर्स के "भयानक डिजाइन" और "पंजाब की शांति और सद्भाव और राष्ट्रीय सुरक्षा" के लिए बड़े खतरे को दर्शा रही है. अब ऐसे में सवाल आता है कि कौन है तजिंदर सिंह?

तजिंदर सिंह कौन है?

एसएसपी खन्ना अमनीत कोंडाल ने जानकारी दी है कि पूछताछ के दौरान तजिंदर पाल सिंह ने बताया है कि वह अमृतपाल सिंग की टच में बिकरम सिंह खालसा के जरिए आया था. उसकी मुलाकात दिल्ली में हुए कृषि कानून के खिलाफ विरोध के दौरान हुई थी. इसके अलावा बाबा ने कहा है कि उन्होंने अमृपाल पैतृक गांव अमृतसर जिले के जुल्लूपुर खेड़ा में फायरिंग रेंज बनाई थी. उन्होंने बुलेट प्रूफ जैकेट की भी व्यवस्था की हुई है.

बाबा पांच महीने पहले जल्लूपुर खेड़ा गया था और गनमैन बना गया. बाबा को एकेएफ मार्क वाले हथियार दिए गए और गांव के अस्थायी रेंज में फायरिंग का अभ्यास कराया गया. बाबा बिना हथियार के लाइसेंस के सोशल मीडिया पर तस्वीरों और वीडियो में हथियारों का प्रदर्शन करता था. अधिकारियों का कहना है कि जांच में पाया गया है कि बाबा अंजाला मामले में भी शामिल था, इस मामले में उसके खिलाफ अलग से एक्शन लिया जाएगा.

जांच के दौरान पुलिस ने कहा- बाबा ने खुलासा किया कि सभी AKF सदस्यों को AKF 3, AKF 56 और AKF 47 जैसे बेल्ट नंबर दिए गए थे. बाबा के फोन से दो ग्रुप मिले हैं जिसमें एक का नाम एकेएफ था और दूसरे का नाम अमृतपाल टाइगर फोर्स.

Trending news