AFG vs BAN: अफगानिस्तान ने 8 रनों से दी बांग्लादेश को शिकस्त; ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल की दौड़ से हुई बाहर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2307230

AFG vs BAN: अफगानिस्तान ने 8 रनों से दी बांग्लादेश को शिकस्त; ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल की दौड़ से हुई बाहर

AFG vs BAN: टी20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हरा दिया है. अब अफगानिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच गया है. ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइन की दौड़ से बाहर हो गया है.

AFG vs BAN: अफगानिस्तान ने 8 रनों से दी बांग्लादेश को शिकस्त; ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल की दौड़ से हुई बाहर

AFG vs BAN: अफ्गानिस्तान बांग्लादेश को टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 8 के मुकाबले में 8 रनों से हरा कर सेमीफाइन में पहुंच गया है. दोनों के दरमियान जबरदस्त मुकाबला हुआ. अब सेमीफाइन में अफगानिस्तान का मुकाबला साउथ अफ्रीका से होगा. ये मुकाबला 27 जून को त्रिनिदाद में खेला जाएगा. इस तरह से ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गया है. इससे एक दिन पहले भारत ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से शिकस्त देकर सेमीफाइन में पहुंचा था.

सेमीफाइनल में भारत
इससे एक दिन पहले भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 24 रनों से शिकस्त दी. इसके बाद भारत ने टी20 वर्ल्ड कप के सेमी फाइनल में जगह बना ली. भारत ने ये कारनामा कप्तान रोहित शर्मा की 92 रनों की मदद से यह कारनाम किया. भारत ने पांच विकेट पर 205 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट पर 181 रन पर रोक दिया. भारत का सेमीफाइनल में इंग्लैंड से 27 जून को मुकाबला होगा.

लड़खड़ाई अफ्गानिस्तान
टॉस जीतकर अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. अफगानिस्तान ने 5 विकेट पर 115 रन बानए. अफ्गानिस्तान बल्लेबाजों ने अच्छी शुरूआत की. लेकिन वह इसे आखिर तक बरकरार नहीं रख सके. रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने अर्धशतकीय पाली खेली. 55 गेदों पर 43 रन बनाकर गुरबाज आउट हो गए. राशिद खान ने 19 और जादरान ने 18 रन बनाए. रिशाद हुसैन ने बांग्लादेश के लिए अच्छा काम किया. उन्होंने 4 ओवर में 26 रन देकर 3 अहम विकेट लिए.

हार गया बांग्लादेश
बांग्लादेश 115 लक्ष्य का पीछा करने उतरी. टार्गेट का पीछा करते हुए बांग्लादेश की शुरूआत काफी खराब रही. दूसरे ओवर में बांग्लादेश ने तंजीद हसन का विकेट खो दिया. इसके बाद नवीन उल हक ने नजमुल हुसैन और शाकिब अल हसन को भी आउट कर दिया. इसके बाद राशिद ने सौम्य सरकार को 10 रन पर आउट कर दिया. इसके बाद राशिद खान ने तौहीद हृदोय को 14 रन पर कैच आउट करा दिया. 

रिशिद खान ने अच्छा खेल खेलते हुए 80 के स्कोर पर महमूदुल्लाह को 6 रन पर और राशिद खान को 0 रन आउट करा दिया. इसके बाद गुलबदीन नईब ने तनजीम हसन को 3 रन पर कैच आउट करा दिया. इस तरह बांग्लादेश को 8वां झटका लगा. बांग्लादेश का स्कोर 102/8 था. इसके बाद तस्कीन ने नवीन को क्लीन बोल्ड किया. इसके बाद अगली ही गेंद पर मुस्ताफिजुर रहमान भी आउट हो गए. इस तरह से बांग्लादेश की हार हुई.

Trending news