T Suthendraraja: राजीव गांधी के हत्यारे की अस्पताल में मौत, पड़ा दिल का दौरा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2132164

T Suthendraraja: राजीव गांधी के हत्यारे की अस्पताल में मौत, पड़ा दिल का दौरा

T Suthendraraja Killer of Rajiv Gandhi: राजीव गांधी की हत्या में शामिल टी सुथेंद्रराजा की अस्पताल में मौत हो गई है. उसे संथन के नाम से भी जाना जाता था. बुधवार सुबह उसे दिल का दौर पड़ा था.

T Suthendraraja: राजीव गांधी के हत्यारे की अस्पताल में मौत, पड़ा दिल का दौरा

T Suthendraraja Killer of Rajiv Gandhi: अस्पताल के एक अधिकारी ने कहा कि 1991 में पूर्व प्रधान मंत्री राजीव गांधी की हत्या में रिहा किए गए सात दोषियों में से एक, टी सुथेंद्रराजा की मौत हो गई है. उसे संथन के नाम से भी जाना जाता है. बुधवार को एक अस्पताल में उसकी मौत हो गई है. श्रीलंकाई नागरिक संथन को कुछ दिन पहले इलाज के लिए राजीव गांधी सरकारी सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अस्पताल के डीन डॉ. वी. थेरानीराजन ने कहा कि सुबह 7:50 बजे दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया.

टी सुथेंद्रराजा की चेन्नई के अस्पताल में मौत?

डॉक्टर ने जानकारी दी,"उसे लीवर की खराबी के इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. आज तड़के, लगभग 4 बजे, उसे कार्डियक अरेस्ट हुआ, लेकिन सीपीआर से उसे रिवाइव कर दिया गया. हालांकि, बाद में लगभग 7:50 बजे उनका निधन हो गया."

संथन उन तीन दोषियों में से एक था जिनकी हत्या की साजिश में शामिल होने के लिए 1999 में सुप्रीम कोर्ट ने मौत की सजा बरकरार रखी थी. हालांकि आखिर में कोर्ट ने तीनों को राहत दे दी थी, नवंबर 2022 में संथन को रिहा कर दिया गया था. अपनी रिहाई के बाद, विदेशी नागरिकों के लिए भारतीय नियमों के अनुसार, संथन को त्रिची में एक खास कैंप में रखा गया था. तमिलनाडु सरकार ने हाल ही में मद्रास उच्च न्यायालय को बताया था कि श्रीलंका ने संथन को अपने देश लौटने के लिए अस्थायी यात्रा दस्तावेज जारी किए थे.

राजीव गांधी की हत्या

1991 में लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम (LTTE) से जुड़े एक सुसाइड बॉम्बर ने राजीव गांधी की हत्या की थी. भारतीय इतिहास में एक महत्वपूर्ण घटना बनी हुई है. केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अनुसार, संथन लिट्टे की खुफिया शाखा का सदस्य था और उसने हत्या की साजिश में भूमिका निभाई थी.

Trending news