Noida: एक्शन में स्टेट जीएसटी टीम, यूपी के 71 जिलों में ताबड़तोड़ छापेमारी, नोएडा में 72 जगहों पर कार्रवाई
Advertisement

Noida: एक्शन में स्टेट जीएसटी टीम, यूपी के 71 जिलों में ताबड़तोड़ छापेमारी, नोएडा में 72 जगहों पर कार्रवाई

नोएडा: स्टेट जीएसटी टीम ने नोएडा समेत पूरे यूपी के 71 जिलों में एक साथ छापेमारी की है. अकेले नोएडा में 72 स्थानों पर टीमें छापेमारी की गई. स्क्रैप, होटल, फर्नीचर शॉप्स सहित अन्य ठिकानों पर छापेमारी की गई. अभी तक इस छापेमारी में लाखों रुपए कैश बरामद हुआ है.

 

 Noida: एक्शन में स्टेट जीएसटी टीम, यूपी के 71 जिलों में ताबड़तोड़ छापेमारी, नोएडा में 72 जगहों पर कार्रवाई

नोएडा: स्टेट जीएसटी टीम ने नोएडा समेत पूरे यूपी में 71 जिलों में एक साथ छापेमारी की है. टैक्स चोरी कर राजस्व को नुकसान पहुंचाने की शिकायत पर अकेले नोएडा में 72 जगहों पर छापेमारी की गई. बता दें कि, नोएडा में इन जगहों पर फर्नीचर की बड़ी फर्म है. साथ ही वे दुकानें हैं जहा बड़े स्तर पर सेकेंड हैंड फर्नीचरी की खरीद फरोख्त होती है. इस छापेमारी में लाखों रुपए कैश बरामद हुआ है, साथ ही डॉक्यूमेंस्ट सहित अन्य सामान सीज़ किया गया है. इस दौरान स्क्रैप, होटल, फर्नीचर शॉप्स सहित अन्य ठिकानों पर छापेमारी की गई है. हालांकि अब तक की छापेमारी में कैश मिलने की जानकारी नहीं है. ऐसे में इनकम टैक्स और अन्य संस्थानों को इस छापेमारी में शामिल नहीं किया गया है.

बड़े पैमाने पर टैक्स चोरी, फर्ज़ी बिलिंग के संकेत
दरअसल जीएसटी पोर्टल के जरिए लगातार इन फर्म पर नज़र रखी जा रही थी. जांच में पाया गया कि, ये फर्म बड़े पैमाने पर टैक्स चोरी कर रहे थे. जिसमें जीएसटी रिटर्न फाइल करने और फर्जी बिलिंग के संकेत भी मिले थे. लिहाज़ा डाटा मिलने पर सोमवार दोपहर बाद जीएसटी की टीमों ने पूरे प्रदेश में एक साथ छापेमारी अभियान की शुरूआत की. इस मौके पर नोएडा में सेक्टर-9, सेक्टर10, फेज-2, दनकौर और शाहबेरी में जीएसटी विभाग की ओर से छापेमारी की गई.  जीएसटी की टीम के साथ स्थानीय पुलिस भी इस कार्रवाई में शामिल हुई. अब तक की छापेमारी में  कुछ सामान और डॉक्यूमेंट बरामद हुए हैं.

बता दें कि इससे एक महीने पहले भी जीएसटी और आयकर विभाग की संयुक्त टीम ने ऑपरेशन को अंजाम देते हुए , नोएडा के सेक्टर-68 यूनाइटेड एक्जिम एक्सपोर्ट कंपनी पर कार्रवाई की थी. जहां से टीम को 60 लाख रुपए कैश मिला थी. जिसके एवज़ में कंपनी पर 4.6 करोड़ रुपए का राजस्व जमा करने का जुर्माना लगाया गया था.

Zee Salaam Live TV

Trending news