सुपुर्दे ख़ाक हो गए SP सांसद शफीकुर्र रहमान बर्क; विरोधी भी हुए आखिरी रस्म में शामिल
Advertisement

सुपुर्दे ख़ाक हो गए SP सांसद शफीकुर्र रहमान बर्क; विरोधी भी हुए आखिरी रस्म में शामिल

Shafiqur Rahman Barq: समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता व संभल से सांसद शफीकुर्रहमान बर्क को आज  सुपुर्द-ए-खाक किया गया. सपा सांसद के निधन पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने ट्विट कर श्रद्धांजली दी.

 

सुपुर्दे ख़ाक हो गए SP सांसद शफीकुर्र रहमान बर्क; विरोधी भी हुए आखिरी रस्म में शामिल

Shafiqur Rahman Barq: समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता व संभल से सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का 94 साल की उम्र में 27 फरवरी को इंतकाल हो गया था.  उन्होंने मुरादाबाद के एक प्राइवेट हॉस्पीटल में आखिरी सांस ली. बर्क को समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भी अपना कैंडिडेट घोषित किया था. सपा सांसद को आज सुबह के करीब 10 बजे तदफीन किया गया. इससे पहले उन्हें यूपी पुलिस के जवानों ने गार्ड आफ ऑनर दिया. सपा सांसद बर्क की मय्यत में भारी भीड़ होने की वजह से पुलिस को रूट डाय वर्जन करना पड़ा. 

सपा सांसद शफीकुर्र रहमान बर्क के निधन पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने ट्विट कर श्रद्धांजली दी.  इसके अलावा पूर्व बीजेपी सांसद सत्यपाल सैनी, मौलाना तौकीर रजा , संभल के डी एम ,एसपी ने सपा सांसद बर्क को उनके आवास पर जाकर श्रद्धांजलि दी.

4 बार रहे थे विधायक
देश के सबसे उम्रदराज सांसद की मय्यत में कई सियासी नेताओं के साथ भारी संख्यां में उनके समर्थक मौजूद थे. बर्क संभल विधान सभा सीट से 4 बार एमएलए रहे. इनके बाद वो साल 2009 में संभल लोकसभा सीट के बनने के बाद यहां से 2 बार संसद पहुंचे. हालांकि, इससे पहले उन्होंने साल  1996, 1998 और 2004 में सपा के टिकट पर मुरादाबाद लोकसभा सीट से 3 बार जीत दर्ज की थी. लेकिन इसके बाद बर्क ने सपा का साथ छोड़ कर बसपा के टिकट पर संभल लोकसभा से 2009 में जीत दर्ज की. इसके बाद उन्होंने साल 2019 में  फिर से सपा के टिकट पर संभल से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की.  जबकि 2014 में वह काफी कम वोटों के अंतर से हार गए थे.

PM मोदी ने की थी तारीफ
सांसद बर्क अपने भाषण को लेकर हमेशा सुर्खियों में  बना रहते थे. वह संसद में भी लगातार सवाल पूछते रहते थे. पीएम नरेंद्र मोदी ने भी संसद में अपने भाषण के दौरान बर्क की तारीफ की थी. उन्होंने इस दौरान कहा था कि बर्क साहब 93 साल के उम्र में भी सदन बैठे हैं. सदन के प्रति ऐसी ही निष्ठा होनी चाहिए.

Trending news