मोबाइल की बैट्री हो रही है जल्द खत्म? तो समझें हैक हो गया फोन
Advertisement

मोबाइल की बैट्री हो रही है जल्द खत्म? तो समझें हैक हो गया फोन

 क्या कभी-कभी आपको फोन इस्तेमाल करते वक्त ऐसा लगता है कि इसे कोई और भी चला रहा है या हैक हो गया है? तो ऐसा मुमकिन है, जी हां आपका फोन और डिवाइस हैक हो सकते हैं. हालांकि ये इतना आसान नहीं है लेकिन फिर भी आपको सतर्क रहने की ज़रूरत है.

मोबाइल की बैट्री हो रही है जल्द खत्म? तो समझें हैक हो गया फोन

Phone Hacking Symptoms: क्या कभी-कभी आपको फोन इस्तेमाल करते वक्त ऐसा लगता है कि इसे कोई और भी चला रहा है या हैक हो गया है? तो ऐसा मुमकिन है, जी हां आपका फोन और डिवाइस हैक हो सकते हैं. हालांकि ये इतना आसान नहीं है लेकिन फिर भी आपको सतर्क रहने की ज़रूरत है. सतर्क से मुराद है कि आपको अपने फोन की कुछ बदली बदली हरकतों पर ध्यान देना होगा. 

अगर कम इस्तेमाल पर भी आपके फोन की बैट्री जल्दी खत्म हो रही है तो समझ जाइए कि आपका फोन हैक हो चुका है. इसके अलावा भी अगर आपका फोन कुछ अटपटी हरकतें करता है तो इसे इग्नोर नहीं करिए. आइए आपको ऐसी ही कुछ हरकतों के बारें में बताते हैं जिससे आप मान सकते हैं कि आपका फोन या डिवाइस हैक हो चुका है.

यह भी पढ़ें: रुकने का नाम नहीं ले रही ईशा की बोल्डनेस, ट्रेडिशनल लुक में ढाया कहर देखें फोटोज

फोन का स्लो पड़ना

अचानक से फोन का धीमा पड़ना भी फोन के हैक होने का संकेत देता है. लेकिन ऐसे स्लो पड़ने पर अक्सर यूज़र्स कहते है कि उनका फोन हैंग हो गया है. लेकिन बार-बार स्लो होना या फ्रीज़ होना हैंग नहीं हैक होने का सिंपटम्स है.

अकाउंट्स लॉगइन के मैसेज आना

बार-बार अकाउंट लॉगइन के कई मैसेज आना भी फोन हैकिंग का शिकार होना हो सकता है. अगर आपको किसी संदिग्ध लॉगइन की जानकारी मिलती है, तो साफ है कि किसी ने आपका फोन हैक कर लिया है. 

यह भी पढ़ें: Munawar faruqui की फिर बढ़ी मुश्किलें, दिल्ली में कैंसिल हुआ शो, VHP ने उठाया था सवाल

अननोन कॉल्स और SMS आना

हैकर्स फोन को ट्रोजन मैसेज के जरिए ट्रैप कर सकते  हैं इसलिए अननोन कॉल्स इग्नोर करें और अनोन मैसेज पर दिए गए लिंक पर क्लिक करने से बचना चाहिए.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news