आबकारी मामला: मेरे खिलाफ सारे मामले फर्जी, मैं गिरफ्तार होने से नहीं डरता हूं- सिसोदिया
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1399155

आबकारी मामला: मेरे खिलाफ सारे मामले फर्जी, मैं गिरफ्तार होने से नहीं डरता हूं- सिसोदिया

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया जब CBI के दफ्तर जा रहे थे तो उससे पहले उन्होंने दावा किया कि उनके खिलाफ सारे मामले फर्जी हैं. आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भी मनीष सिसोदिया के खिलाफ सारे मामलों को फर्जी बताया है.

आबकारी मामला: मेरे खिलाफ सारे मामले फर्जी, मैं गिरफ्तार होने से नहीं डरता हूं- सिसोदिया

आबकारी नीति मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) द्वारा पूछताछ से पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को दावा किया कि उनके खिलाफ मामला ‘‘फर्जी’’ है और इस घटनाक्रम को गुजरात में चुनाव प्रचार से जोड़ा. उपमुख्यमंत्री का समर्थन करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सिसोदिया को गुजरात में चुनाव प्रचार करने से रोकने के लिए उन्हें गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है. 

CBI कार्यालय के लिए निकलने से पहले सिसोदिया ने अपने मथुरा रोड स्थित आवास पर मां का आशीर्वाद लिया. CBI कार्यालय जाने के दौरान देशभक्ति संगीत के बीच सिसोदिया के काफिले में पार्टी के कई नेता और कार्यकर्ता शामिल थे. CBI कार्यालय जाने के क्रम में सिसोदिया दो जगह रुके, उन्होंने पार्टी मुख्यालय में आप कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि वह गिरफ्तारी से नहीं डरते हैं. वह महात्मा गांधी की समाधि राजघाट भी गए. 

मनीष सिसोदिया ने आप कार्यकर्ताओं से कहा, ‘‘मैं जांच में पूरा सहयोग कर रहा हूं और मैं गिरफ्तार होने से नहीं डरता हूं.’’ आप कार्यालय से उपमुख्यमंत्री महात्मा गांधी स्मारक गए जहां उन्होंने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी. सिसोदिया ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘मैंने बापू को श्रद्धांजलि दी, जिनके खिलाफ भी फर्जी मामले दर्ज किए गए थे. भारतीय जनता पार्टी (BJP) मुझे झूठे मामले में जेल भेजना चाहती है. मुझे गर्व है कि मैं इस देश के कुछ काम आऊंगा.’’ 

उन्होंने दावा किया कि भाजपा गुजरात में आप की ‘‘लोकप्रियता’’ से घबरा गई है इसलिए उनसे पूछताछ और संभावित गिरफ्तारी की जा रही है. सिसोदिया से अब खत्म हो चुकी आबकारी नीति 2021-22 के कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं के संबंध में CBI पूछताछ कर रही है. सिसोदिया ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा, ‘‘मेरे खिलाफ पूरी तरह से फर्जी मामला तैयार किया गया है. मेरे आवास पर छापेमारी, मेरे बैंक लॉकर की तलाशी और मेरे गांव में की गई पड़ताल में कुछ भी नहीं मिला. यह पूरी तरह से फर्जी मामला है’’ 

केजरीवाल ने उपमुख्यमंत्री के खिलाफ मामले को ‘फर्जी’ करार दिया. केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘मनीष के आवास और उनके बैंक लॉकर पर छापेमारी में कुछ भी नहीं मिला. उनके खिलाफ मामला पूरी तरह से फर्जी है. उन्हें चुनाव प्रचार के लिए गुजरात जाना था, इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है लेकिन चुनाव प्रचार नहीं रुकेगा. गुजरात में हर व्यक्ति आप के लिए प्रचार कर रहा है.’’ सिसोदिया ने उनसे होने वाली पूछताछ को गुजरात चुनाव से भी जोड़ा और कहा कि उनके जेल जाने के बाद भी राज्य में चुनाव प्रचार बंद नहीं होगा. सिसोदिया ने कहा कि हर गुजराती अब जाग गया है और वहां हर कोई अच्छे स्कूलों, अस्पतालों, नौकरियों और बिजली के लिए प्रचार कर रहा है.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news