Shikhar Dhawan Ind vs NZ: न्यूजीलैंड ODI सीरीज से पहले बोले शिखर- किसी को चाहे लगे बुरा, मैं करूंगा ये काम
Advertisement

Shikhar Dhawan Ind vs NZ: न्यूजीलैंड ODI सीरीज से पहले बोले शिखर- किसी को चाहे लगे बुरा, मैं करूंगा ये काम

Shikhar Dhawan Ind vs NZ: इंडिया और न्यूजीलैंड की ओडीआई सीरीज़ से पहले शिखर धवन का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि अब मैं मैच्योर हो गया हूं और मुझे पता है किस खिलाड़ी से कैसी बात करनी होगी.

Shikhar Dhawan Ind vs NZ: न्यूजीलैंड ODI सीरीज से पहले बोले शिखर- किसी को चाहे लगे बुरा, मैं करूंगा ये काम

Shikhar Dhawan Ind vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड टी20 सीरीज में भारतीय खिलाड़ियों ने कमाल किया. इस सीरीज़ को टीम इंडिया ने 1-0 से अपने नाम कर लिया. जिसके बाद अब 25 नवंबर से टीम न्यूजीलैंड के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज़ खेलने जा रही है. टी20 सीरीज़ की कप्तानी ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या कर रहे थे. जिसके बाद अब वनडे सीरीज़ में शिखर धवन टीम की कमान संभालेंगे.

मैच से पहले शिखर धवन का बयान

भारत और न्यूजीलैंड ओडीआई सीरीज से पहले शिखर धवन का बयान आया है. उन्होंने कहा है कि वह अब कप्तानी में मैच्योर हो गए हैं. उनका कहना है कि अगर उन्हें टीम के लिए कोई बड़ा फैसला लेना पड़े तो वह इसके लिए झिझकेंगे नहीं. फिर चाहे वह किसी को बुरा क्यों ना लग जाए.

एक इंटरव्यू के दौरान शिखर धवन ने कहा कि आप जितना ज्यादा खेलते हैं उतना ज्यादा ही अपने फैसलों को लेकर आश्वस्त रहते हैं. इससे पहले ऐसा होता था कि मैं गेंदबाज़ की इज्जत करते हुए उसे एक एक्स्ट्रा ओवर दे देता था. लेकिन अह मैं मैच्योर हो गया हूं और अब मैं वह फैसला करूंगा जिससे टीम को फायदा पहुंचे. फिर चाहे किसी को बुरा क्यों ना लग जाए.

पहले भी कर चुके हैं शिखर कप्तानी

आपको बता दें इससे पहले भी शिखर धवन टीम की कप्तानी कर चुके हैं. उन्होंने सेकेंड कैटेगरी की अगुवाई करते हुए श्रीलंका के खिलाफ 3-2 से और साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से जीत हासिल की थी. इन दोनों सीरीज़ में शिखर धवन की कप्तानी की काफी तारीफ भी हुई थी.

शिखर धवन का कहना है कि जब आप तार वाले म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट को बजाते हैं तो अगर तार ज्यादा ढ़ीला होगा तो स्वर खराब हो जाएगा और अगर तार काफी टाइट है तो वह (तार) टूट जाएगा. इसलिए संतुलन बनाना बेहद ज़रूरी है.  ऐसे ही बतौर कप्तान आपको संतुलन पैदा करना बेहद ज़रूरी होता है. आपको पता होना चाहिए कब तार कसना है और कब ढ़ीला छोड़ना है. इस स्तर पर मैं समझ गया हूं कि खिलाड़ियों से कैसे बात करनी चाहिए और कितनी बात करनी चाहिए.

Zee Salaam Live TV

Trending news