UP News: कमीशन नहीं मिलने पर भाजपा कार्यकर्ता ने उखड़वा दी सड़क; विधायक ने झाड़ा पल्ला
Advertisement

UP News: कमीशन नहीं मिलने पर भाजपा कार्यकर्ता ने उखड़वा दी सड़क; विधायक ने झाड़ा पल्ला

Shahjahanpur News: यूपी के शाहजहांपुर में कमीशन न मिलने पर कथित तौर पर दबंगों द्वारा सड़क उखाड़ने का मामला सामने आया है. इस मामले में पुलिस ने 5 मुल्जिमीन को गिरफ्तार करके छानबीन शुरु कर दी है. एसपी ने बताया कि आरोपी की निशानदेही पर जेसीबी को बरामद कर लिया गया है.

 

UP News: कमीशन नहीं मिलने पर भाजपा कार्यकर्ता ने उखड़वा दी सड़क; विधायक ने झाड़ा पल्ला

Shahjahanpur: शाहजहांपुर जिले में एक ठेकेदार से कमीशन नहीं मिलने पर कटरा असेंबली हल्के के बीजेपी एमएलए वीर विक्रम सिंह के कथित प्रतिनिधि द्वारा सड़क को आधा किलोमीटर तक खुदवा देने के मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. एक ऑफिसर ने यह जानकारी दी. इस सिलिसले में एसपी अशोक कुमार मीणा ने न्यूज एजेंसी को बताया कि जैसे ही यह मामला हमारे नोटिस में आया, हमने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए तीन टीम बना दीं.  पुलिस ने पंचू, जेसीबी के ड्राइवर पवन, सुरजीत एंव रामबरन के अलावा एमएलए के कथित प्रतिनिधि जगबीर के भाई विनोद को गिरफ्तार कर लिया है.

एसपी ने बताया कि आरोपी की निशानदेही पर जेसीबी को भी बरामद कर लिया गया है और मामले में मुल्जिमीन पर रंगदारी मांगने की दफा 386 भी लगाई गई है. उन्होंने कहा कि पुलिस पूरे मामले की पड़ताल कर रही है और किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा. इसके पहले उन्होंने दर्ज कराई गई रिपोर्ट के हवाले से बताया था कि जैतीपुर थाना इलाके में जैतीपुर से नवादा होते हुए बदायूं जिले को जाने वाले हाईवे की तामीर कराई जा रही है. यह काम करा रही संस्था के मैनेजर रमेश सिंह ने बीती तीन अक्टूबर को इस मामले में आरोपी विधायक प्रतिनिधि समेत 20 और लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई थी.

शिकायतकर्ता ने रिपोर्ट में इल्जाम लगाया है कि बीजेपी एमएलए वीर विक्रम सिंह के प्रतिनिधि जगबीर सिंह ने दो अक्टूबर को अपने 10-15 साथियों के साथ सड़क बना रहे मुलाज़मीन की लाठी-डंडों से पिटाई की और जेसीबी चलाकर बनी हुई सड़क को आधा किलोमीटर तक उखाड़ दिया. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता के मुताबिक,यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस वाक्य को संजीदगी से लेते हुए सड़क खोदने के कुसूरवारों से ही उसकी भरपाई सुनिश्चित कराने की हिदायात दी हैं. एमएलए वीर विक्रम सिंह ने इस मामले पर सफाई पेश करते हुए कहा था कि जगबीर सिंह उनका प्रतिनिधि नहीं है और इस पूरे मामले से उनका कोई लेना-देना नहीं है. उन्होंने यह माना कि जगबीर सिंह बीजेपी का कार्यकर्ता है.

इस मामले में अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) संजय कुमार पांडेय ने बताया कि इस संबंध में लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता से सारी जानकारी हासिल की गई है और आरोपियों के खिलाफ केस भी रजिस्टर्ड कराया गया है. उन्होंने कहा कि डिप्टी डीएम तिलहर की सदारत में एक टीम बनाई गई है जो पूरे मामले की जांच कर रही है. उन्होंने बताया कि जांच कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद जो कुछ सामने आएगी, उस पर एक्शन लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि मुल्जिमीन ने सड़क खुदवाकर जो नुकसान किया है, उसका भी जायजा लिया जाएगा. सड़क निर्माण करा रही संस्था के मैनेजर रमेश सिंह ने इल्ज़ाम लगाया कि कमीशन नहीं देने पर उसने कम्पनी द्वारा बनवायी गयी सड़क को आधा किलोमीटर तक खुदवा दिया.

Watch Live TV

Trending news