'तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा' के बाद अब 'तुम मुझे समर्थन दो मैं तुम्हें हिंदू राष्ट्र दूंगा'
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1542067

'तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा' के बाद अब 'तुम मुझे समर्थन दो मैं तुम्हें हिंदू राष्ट्र दूंगा'

बागेश्वर धाम सरकार यानी स्वयंभू संत धीरेंद्र शास्त्री पिछले कई दिनों से अपने बयानों को लेकर विवादों में हैं. अभी हाल ही में उन्होंने देश के हिंदुओं से यह अपील करके एक नया विवाद पैदा कर दिया है कि 'तुम मुझे समर्थन दो मैं तुम्हे हिंदू राष्ट्र दूंगा’. 

धीरेंद्र शास्त्री

रायपुरः बागेश्वर धाम सरकार यानी स्वयंभू संत धीरेंद्र शास्त्री का पुराना विवाद अभी थमा भी नहीं है कि उन्होंने फिर से एक और विवादित बयान दे दिया है. धीरेंद्र शास्त्री ने कहा है कि आप मुझे समर्थन दें और मैं आपको एक हिंदू राष्ट्र दूंगा. शास्त्री ने कहा कि भारत एक ऐसा मुल्क है, जहां तुलसी दास को भी चुनौतियों का सामना करना पड़ा था. उन्होंने कहा, “सनातन धर्म को चुनौती देने वाले किसी भी पुजारी, मौलवी या व्यक्ति को करारा जवाब मिलेगा. गौरतलब है कि जब देश गुलाम था, उस वक्त सुभाष चंद्र बोस ने देशवासियों से स्वतंत्रता आंदोलने में हिस्सा लेने और उन्हें प्रेरित करने के लिए 'तुम मुझे खून दो मैं तुम्हे आजादी दूंगा’ का नारा दिया था. अब ऐसे नारों को इस्तेमाल स्वयंभू संत धीरेंद्र शास्त्री कर रहे हैं. 
धीरेंद्र शास्त्री रायपुर के गुढ़ियारी स्थित दहीहंडी मैदान में 17 जनवरी से 23 जनवरी तक आयोजित एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे. 20 और 21 जनवरी को यहां धीरेंद्र शास्त्री द्वारा दिव्य दरबार का आयोजन भी किया गया था. शास्त्री ने आगे लोगों से सनातन धर्म का पालन करने का आग्रह किया.

शास्त्री को मिली जान से मारने की धमकी
वहीं, स्वयंभू संत धीरेंद्र शास्त्री के उल जुलूल बयानों के बाद किसी से उन्हें मारने की धमकी दी है. मंगलवार को पुलिस अधिकारियों ने बताया कि धीरेंद्र शास्त्री को फोन पर धमकी मिली है. उन्होंने कहा कि आरोपी की पहचान अभी नहीं हो पाई है. पुलिस अधीक्षक (एसपी) सचिन शर्मा ने कहा, “छतरपुर के बमीठा थाने में एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 506, 507 के तहत मामला दर्ज किया गया है. " 

इस वजह से विवादों में हैं शास्त्री 
इससे पहले 20 जनवरी को महाराष्ट्र की एक संस्था ने उन्हें नागपुर में एक कार्यक्रम में चमत्कार करके अपनी शक्ति का प्रदर्शन करने की चुनौती दी थी. चुनौती का जवाब देते हुए शास्त्री ने रायपुर में  कहा था,  "ऐसे लोग आते रहेंगे. हम बंद दरवाजों के अंदर काम नहीं करते हैं. जिन लोगों ने उन्हें चुनौती दी है उन्हें खुद आकर देखना चाहिए. कोई भी मेरे शब्दों और कार्यों को कैमरे पर चुनौती दे सकता है. लाखों लोग बागेश्वर बालाजी के दरबार में आकर बैठते हैं. जो मुझे प्रेरित करेगा, मैं लिखूंगा और जो लिखूंगा, वह सच हो जाएगा. मुझे अपने भगवान पर भरोसा है. अपने भक्तों के भविष्य के बारे में जिस चिट में वह लिखते हैं, उस पर शास्त्री ने कहा, “मैंने ईश्वर, हमारे गुरुओं की कृपा और सनातन धर्म के मंत्रों की शक्ति से कौशल प्राप्त किया है." 

Zee Salaam

Trending news