प्रज्ज्वल रेवन्ना पर लगेगी लगाम; राज्य गृह मंत्रालय की तरफ से उठाया गया बड़ा कदम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2234149

प्रज्ज्वल रेवन्ना पर लगेगी लगाम; राज्य गृह मंत्रालय की तरफ से उठाया गया बड़ा कदम

जनता दल (सेक्युलर) के नेता प्रज्ज्वल रेवन्ना पर रेप का केस दर्ज किया गया है. इसके बाद वह देश छोड़कर भाग गए हैं. अब उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है.

प्रज्ज्वल रेवन्ना पर लगेगी लगाम; राज्य गृह मंत्रालय की तरफ से उठाया गया बड़ा कदम

कर्नाटक में सियासी घमासान जारी है. यहां पूर्व प्रधानमंत्री देवगौड़ा के पोते और जेडी(एस) के नेता प्रज्ज्वल रेवन्ना की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. उनके खिलाफ कई औरतों के साथ यौन शोषण के इल्जाम है. उनके खिलाफ रेप का केस दर्ज हो गया है. अब उनके खिलाफ और उनके पिता के खिलाफ दोबारा लुकआउट नोटिस जारी किया गया है. यह जानकारी कर्नाटक के गृहमंत्री परमेश्वर ने दी. 

लुकआउट नोटिस जारी
गृहमंत्री परमेश्वर के मुताबिक "हमने एचडी रेवन्ना और प्रज्वल रेवन्ना दोनों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है. हमने एचडी रेवन्ना को लुकआउट नोटिस जारी किया था क्योंकि वह विदेश जाने की योजना बना सकते हैं. लेकिन दूसरा नोटिस कल दिया गया. उनके पास नोटिस का जवाब देने के लिए आज शाम तक का समय है." गृहमंत्री ने आगे कहा कि "रेवन्ना ने मैसूर अपहरण मामले में भी जमानत की अर्जी लगाई है. इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है." इससे पहले गृहमंत्री ने मीडिया से बताया था कि प्रज्ज्वल रेवन्ना और उनके पिता के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है.

बंदूक की नोक पर रेप
बीते कल जनता दल (सेक्युलर) पार्टी की नेता ने इल्जाम लगाया है कि प्रज्वल रेवन्ना ने उसके साथ बंदूक दिखाकर रेप किया. शिकायत में महिला ने कहा कि प्रज्वल ने बंदूक की नोक पर उसके साथ बलात्कार किया और अपने मोबाइल फोन पर वीडियो बनाया. महिला कार्यकर्ता ने कहा कि प्रज्वल उसे एमपी क्वार्टर में ले गया था, जहां उसने बंदूक की नोक पर अपराध को अंजाम दिया और धमकी दी कि अगर उसने किसी को बताया कि उसने क्या किया है, तो वह उसे और उसके पति को भी मार डालेगा.

क्या है पूरा मामला?
ख्याल रहे कि 33 साल के प्रज्ज्वल रेवन्ना पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा के पोते हैं. उनके खिलाफ कई औरतों के साथ यौन शोषण करने का इल्जाम है. इस मामले से जुड़े कई वीडियो वायरल हैं. सरकार ने इस मामले में SIT गठित की है. रेवन्ना इस वक्त कर्नाटक की हासन सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. इस सीट पर 26 अप्रैल को वोटिंग हो चुकी है. रेवन्ना के खिलाफ जब यह मामला सामने आया तो उन्होंने देश छोड़ दिया.

Trending news