NEET UG 2024: सुप्रीम कोर्ट ने NTA को जारी किया नोटिस; बोला, हमें चाहिए जवाब
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2288579

NEET UG 2024: सुप्रीम कोर्ट ने NTA को जारी किया नोटिस; बोला, हमें चाहिए जवाब

NEET UG 2024:  सुप्रीम कोर्ट ने नीट पेपर लीक मामले में नेशनल टेस्टिंग एंजेसी को नोटिस जारी किया है और जल्द से जल्द जवाब देने के लिए कहा है. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

NEET UG 2024: सुप्रीम कोर्ट ने NTA को जारी किया नोटिस; बोला, हमें चाहिए जवाब

NEET UG 2024:  सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को कथित पेपर लीक को लेकर नीट यूजी 2024 को रद्द करने की मांग वाली याचिका पर राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) को नोटिस जारी किया. एनटीए से जवाब मांगते हुए न्यायमूर्ति विक्रम नाथ और न्यायमूर्ति अहसानुद्दीन अमानुल्लाह की अवकाश पीठ ने मामले की अगली सुनवाई 8 जुलाई तय की है.

सुप्रीम कोर्ट बोला पवित्रता हुई है प्रभावित

न्यायमूर्ति अमानुल्लाह ने राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील से कहा, "यह इतना आसान नहीं है कि आपने जो किया है, वह पवित्र है. पवित्रता प्रभावित हुई है, इसलिए हमें जवाब चाहिए." "आपको कितना समय चाहिए? फिर से खुलने के तुरंत बाद? अन्यथा, काउंसलिंग शुरू हो जाएगी."

बता दें, नीट यूजी का एग्जाम 4 जून को जारी हुआ था, यह रिजल्ट 8 जूव जून को जारी होने वाला है. हैरान कर देने वाली बात यह थी कि इस बार के नीट में 67 बच्चों ने पहली रैंक हासिल की थी और आरोप लगे थे कि इनमें से ज्यादातर बच्चे एक ही सेंटर के थे.

एनटीए को सुप्रीम कोर्ट के नोटिस पर अधिवक्ता जे साई दीपक ने कहा, "कोर्ट में कई याचिकाएं लिस्ट की गई हैं. कुछ याचिकाएं परिणाम घोषित होने से पहले इस आधार पर दायर की गई थीं कि पेपर लीक हो गया था. उन याचिकाओं के संबंध में नोटिस जारी किए गए हैं."

Trending news