J&K के पूर्व गवर्नर ने कहा- पुलवामा हमला सरकार की लापरवाही और अक्षमता, विमान देने से कर दिया था इनकार
Advertisement

J&K के पूर्व गवर्नर ने कहा- पुलवामा हमला सरकार की लापरवाही और अक्षमता, विमान देने से कर दिया था इनकार

Pulwama Attack: जम्मू-कश्मीर के पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक (Satya Pal Malik) ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला है. मलिक पुलवामा हमले को सरकार की नाकामी और अक्षमता बताते हुए कहा कि गृह मंत्रालय ने जवानों को विमान देने से इनकार कर दिया था. 

J&K के पूर्व गवर्नर ने कहा- पुलवामा हमला सरकार की लापरवाही और अक्षमता, विमान देने से कर दिया था इनकार

Pulwama Attack, Satya Pal Malik: जम्मू-कश्मीर के पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक (Satya Pal Malik) ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान पुलवामा हमले को लेकर सरकार की "लापरवाहियों" का पुलंदा खोला है. साल 2019 में सीआरपीएफ जवानों पर हुआ हमला हमला सिस्टम की 'अक्षमता' और 'लापरवाही' का नतीजा था. इतना ही नहीं मलिक ने यह दावा किया कि सीआरपीएफ की तरफ से जवानों को ले जाने के लिए विमान की मांग की गई थी लेकिन गृह मंत्रालय ने इससे इनकार कर दिया था. उस वक्त देश के गृह मंत्री राजनाथ सिंह थे. 

अब इस मसले में कांग्रेस ने भी मोर्चा खोल दिया है. कांग्रेस ने शनिवार को इस मसले पर केंद्र की भारतीय जनता पार्टी को घेरना शुरू कर दिया. कांग्रेस जनरल सेकरेटरी जयराम रमेश ने आरोप लगाया कि भाजपा की सरकार ‘न्यूनतम शासन, अधितम चुप्पी’ पर अमल कर रही है. उन्होंने कहा कि सरकार को जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के ज़रिए किए गए खुलासों पर टिप्पणी करनी चाहिए.

"वर्ल्डकप के बाद दूसरी शादी करेंगे मोहम्मद शमी", हसीन जहां ने किया पोस्ट तो यूजर ने लिखी यह बात

जयराम रमेश ने केंद्र सरकार को निशाने बनाते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी देश की सुरक्षा से जुड़े हर मुद्दे को लेकर सवाल पूछती रहेगी और सरकार की जिम्मेदारी है कि वो विपक्ष के ज़रिए उठाए गए सवालों को जवाब दे. रमेश के अलावा कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष और पार्टी कार्यकर्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा,"एक फिल्म आई थी, जिसने 300 करोड़ कमाए थे, उसका नाम ‘कश्मीर फाइल्स’ था. मलिक जी ने जिस 300 करोड़ रुपये के घोटाले की बात की है, वो 'कश्मीर फाइल्स- पार्ट-2' है. भाजपा के नेता उस फिल्म पर तो बड़ा बोल रहे थे, इस फिल्म पर कौन मुंह खोलेगा?"

सुप्रिया ने सवाल किया, "सरकार ने सीआरपीएफ के जवानों को विमान क्यों नहीं दिए? खुफिया जानकारी और जैश-ए-मोहम्मद की धमकी को अनदेखा क्‍यों किया? आतंकियों को भारी मात्रा में आरडीएक्स कैसे मिला? पुलवामा हमले की जांच कहां तक पहुंची?" 

पुलवामा में हुए हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों की मौत हो गई थी.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news