बृजभूषण शरण सिंह के करीबी बने कुश्ती संघ के चीफ; प्रतिद्वंदी अनीता को दी शिकस्त
Advertisement

बृजभूषण शरण सिंह के करीबी बने कुश्ती संघ के चीफ; प्रतिद्वंदी अनीता को दी शिकस्त

New WFI Chief: भाजपा लोकसभा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के करीबी संजय सिंह ने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष का इलेक्शन जीत गए हैं. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

बृजभूषण शरण सिंह के करीबी बने कुश्ती संघ के चीफ;  प्रतिद्वंदी अनीता को दी शिकस्त

New WFI Chief: इस वक्त कुश्ती संघ से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है. भाजपा लोकसभा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के करीबी संजय सिंह ने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष का इलेक्शन जीत गए हैं. उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी अनीता श्योराण को करारी शिकस्त दी है. इससे पहले सांसद ने दावा किया था कि भारतीय कुश्ती संघ के चीफ संजय सिंह ही बनेगें.

जानकारी के मुताबिक, संजय सिंह को कुश्ती से काफी लगाव है और इस वक्त वो वाराणसी कुश्ती संघ के चीफ हैं. इसके अलावा वो कुश्ती संघ के राष्ट्रीय संयुक्त सचिव की भी जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. इस दौरान वह कई बार संघ के कार्य समिति में शामिल रहे. इसके अलावा वह कुश्ती संघ का अगुआई करने के लिए विदेश में भी दौरा कर चुके हैं. ऐसा माना जाता है कि पूर्वांचल की महिला पहलवानों को आगे लाने में संजय सिंह का अहम किरदार रहा है. 

संजय सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले के मकामी हैं. इस वक्त वो वाराणसी में अपने परिवार के साथ रहते हैं. संजय सिंह पिछले डेढ़ दशक से भी ज्यादा वक्त से कुश्ती संघ से जुड़े हैं और सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खास माने जाते हैं. वो 2008 से वाराणसी कुश्ती संघ के जिला चीफ हैं. उनका 2009 में राज्य कुश्ती संघ के उपाध्यक्ष के रूप में चयन हुआ था.

Zee Salaam Live TV

Trending news