101 दिन बाद जेल से बाहर आए संजय राउत, शिव सेना ने कहा- Tiger is back
Advertisement

101 दिन बाद जेल से बाहर आए संजय राउत, शिव सेना ने कहा- Tiger is back

Sanjay Raut: शिव सेना (उद्धव ठाकरे गुट) के नेता संजय राउत 101 दिन बाद जेल से बाहर आ गए हैं. उनकी रिहाई पर पार्टी ने कहा है कि शेर बाहर आ गया है. पढ़ें पूरी स्टोरी

101 दिन बाद जेल से बाहर आए संजय राउत, शिव सेना ने कहा- Tiger is back

Sanjay Raut: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में स्पेशल कोर्ट से जमानत मिलने के कुछ घंटे बाद शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के राज्यसभा मेंबर संजय राउत बुधवार शाम मुंबई की आर्थर रोड जेल से बाहर आए. शाम करीब पांच बजे राउत के वकीलों ने जमानत के हुक्म आर्थर जेल रोड पहुंचाया और करीब छह बजकर 50 मिनट पर राउत जेल से बाहर निकले. वह करीब तीन महीने से जेल में थे. ईडी ने राज्यसभा सांसद संजय राउत को एक अगस्त को गिरफ्तार किया था.

वहीं, ज़मानत मिलने के बाद राउत के जेल से बाहर आने की जानकारी पर उनके हिमायती आर्थर रोड जेल के बाहर जमा होना शुरू हो गए. राउत के जेल से बाहर आते ही हिमायतियों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया और उनकी हिमायत में नारे लगाए. इस दौरान हिमायतियों ने जेल के करीब पटाखे भी चलाए. बम्बई हाई कोर्ट ने कथित धनशोधन मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत को एक स्पेशल अदालत से मिली जमानत पर फौरन रोक लगाने से बुधवार को इनकार कर दिया.

अदालत ने कहा कि वह इस तरह का हुक्म दोनों पक्षों को सुने बिना नहीं पास किया जा सकता. इसके साथ ही इसने मामले की सुनवाई के लिए गुरुवार का दिन तय किया. एक स्पेशल कोर्ट ने राउत और सह-आरोपी प्रवीण राउत की ज़मानत दिन में मंजूर कर ली थी और शुक्रवार तक इस ज़मानत के हुक्म पर रोक की ईडी की गुज़ारिश ठुकरा दी थी. 

राउत की रिहाई के बाद पार्टी ने कहा कि ‘शेर लौट आया है’. शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) की प्रवक्ता सुषमा अंधारे ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि जब तक पार्टी में संजय राउत जैसे नेता हैं, उसे कोई डर नहीं है. पार्टी की उप नेता ने कहा, 'टाइगर इज बैक (शेर लौट आया है)'. 

वहीं एनसीपी नेता रोहित पवार ने एक बाघ के पिंजड़े से छोड़े जाने का वीडियो ट्वीट किया और राउत को टैग किया. उन्होंने पत्रकारों बात करते हुए कि सच की जीत हुई है. संजय राउत के भाई और विखरोली से विधायक सुनील राउत ने कहा, ‘‘जनता का आशीर्वाद संजय राउत के साथ था. वह फिर से पार्टी के लिए काम करना शुरू करेंगे ताकि विधान सभा पर भगवा लहराए.’’

खबर अपडेट की जा रही है

Trending news