सानिया मिर्ज़ा ने किया रिटायरमेंट का ऐलान, अगले महीन इस टूर्नामेंट के बाद कहेंगी अलविदा
Advertisement

सानिया मिर्ज़ा ने किया रिटायरमेंट का ऐलान, अगले महीन इस टूर्नामेंट के बाद कहेंगी अलविदा

Sania Mirza Retirement: भारतीय स्टार टेनिस प्लेयर सानिया मिर्ज़ा ने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है. दावा किया जा रहा है कि वो अगले महीने इस खेल को अलविदा कह देंगीं.

File PHOTO

Sania Mirza Retirement: भारत की स्टार टेनिस प्लेयर सानिया मिर्ज़ा ने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है. कई बार इंटरनेशनल लेवल पर भारत का परचम लहाराने वाली सानिया मिर्जा दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस चैंपियनशिप टूर्नामेंट के बाद टेनिस को अलविदा कह देंगी. बता दें कि यह टूर्नामेंट अगले महीने दुबई में खेला जाएगा. भारत को 6 बड़ी चैंपियनशिप जिताने वाली सानिया मिर्जा अनगिनत लड़कियों की रोल मॉल रही हैं. 

हर भारतीय को कई बार फख्र महसूस करा देने वाली स्टार टेनिस प्लेयर सानिया मिर्ज़ा का करियर बहुत ही शानदार रहा है. उन्होंने हिंदुस्तान के लिए 6 बड़ी चैंपियनशिप में मेडल हासिल किए हैं. उन्होंने 3 बार डबल्स और 3 बार मिक्स डबल्स का खिताब जीता है. उन्होंने पहले बार ऑस्ट्रेलियन ओपन 2009 के मिक्स्ड डबल्स में कामयाबी हासिल की थी. इस दौरान उनके जोड़ीदार के तौर पर भारतीय दिग्गज महेश भूपति थे.  पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर से शादी करने के बाद भी उन्होंने भारत के लिए ही खेलना जारी रखा था. 

भारत के लिए टेनिस में अपने अहम योगदान की वजह से सानिया मिर्ज़ा को सरकार की तरफ से भी कई अवॉर्ड दिए गए. जिनकी लिस्ट नीचे हैय
➤ 2004: अर्जुन अवॉर्ड
➤ 2006: पद्म श्री अवॉर्ड
➤ 2015 राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड 
➤ 2016: पद्म भूषण अवॉर्ड 

सानिया मिर्जा शादी:
सानिया मिर्जी की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने साल 2010 में पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से निकाह किया था. उनकी ये शादी काफी सुर्खियों में रही थी. दोनों का एक बेटे भी है. जिसका नाम इज़हान मिर्ज़ा मलिका है. हालांकि पिछले कुछ महीनों पहले सानिया और शोएब मलिक की तलाक की खबरें वायरल हो रही हैं. लेकिन खबरों महज़ अफवाह निकलीं और खबरें वायरल होने का बाद दोनों को कई बार एक साथ देखा गया है. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news