Sakshi Malik ने Brij Bhushan Singh के बेटे करण को टिकट मिलने पर क्या कहा?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2232641

Sakshi Malik ने Brij Bhushan Singh के बेटे करण को टिकट मिलने पर क्या कहा?

Sakshi Malik on Brij Bhushan Singh Son: बृज भूषण शरण सिंह के बेटे करण को बीजेपी की ओर से टिकट दिए जाने के बाद पूर्व रेसलर साक्षी मलिक और उनकी मां का बयान आया है. पूरी खबर पढ़ें.

Sakshi Malik ने Brij Bhushan Singh के बेटे करण को टिकट मिलने पर क्या कहा?

Sakshi Malik on Brij Bhushan Singh Son: उत्तर प्रदेश के कैसरगंज निर्वाचन क्षेत्र से उनके पिता और छह बार के सांसद बृजभूषण शरण सिंह की जगह करण भूषण सिंह को उम्मीदवार बनाने के भारतीय जनता पार्टी के फैसले की पहलवानों ने अलोचना की है. बता दें, महिला पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण के आरोप लगाए थे. बता दें, बृज भूषण के छोटे बेटे, करण (33) को इस फरवरी में उत्तर प्रदेश कुश्ती संघ के अध्यक्ष के रूप में चुना गया था.

साक्षी मलिका ने क्या कहा?

साक्षी मलिक ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा,"देश की बेटियाँ हार गई, बृजभूषण जीत गया. हम सबने अपना करियर दांव पे लगाया, कई दिन धूप बारिश में सड़क पर सोए. आज तक बृजभूषण को गिरफ़्तार नहीं किया गया. हम कुछ नहीं माँग रहे थे, सिर्फ़ इंसाफ़ की मांग थी."

"राम के नाम पर वोट चाहिए"

साक्षी आगे लिखती हैं," गिरफ़्तारी छोड़ो, आज उसके बेटे को टिकट देकर आपने देश की करोड़ों बेटियों का हौसला तोड़ दिया है. टिकट जाएगी तो एक ही परिवार में, क्या देश की सरकार एक आदमी के सामने इतनी कमज़ोर होती है?प्रभु श्री राम के नाम पर सिर्फ़ वोट चाहिए, उनके दिखाए मार्ग का क्या?"

एचटी की एक रिपोर्ट के मुताबिक मलिक की मां ने कहा,"हम बहुत आहत और निराश हैं. पहलवानों को अभी तक कोई न्याय नहीं मिला है और करण को सीट मिलने से पता चलता है कि सही में किसी को वास्तव में हमारी परवाह नहीं है. उन्होंने आगे कहा," मेरी बेटी ने विरोध में कुश्ती छोड़ दी. बजरंग और विनेश ने निराश होकर अपना राष्ट्रीय सम्मान लौटा दिया. ऐसा लगता है कि वह सब कुछ जीरो हो गया है."

बृजभूषण के खिलाफ याचिका दायर

बता दें, जून 2023 में, दिल्ली पुलिस ने बृज भूषण के खिलाफ पीछा करने और यौन उत्पीड़न के लिए भारतीय दंड संहिता की धारा 354, 354D, 345A का इस्तेमाल करते हुए 1000 पन्नों की चार्जशीट दायर की थी. इस मामले की सुनवाई फिलहाल दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में चल रही है. पिछले महीने अदालत ने मामले में आगे की जांच की मांग वाली उनकी याचिका खारिज कर दी थी. अगली सुनवाई 7 मई को होनी है.

बजरंग पुनिया ने कही ये बात
करण के टिकट मिलने के बाद ओलंपिक ब्रोंज मेडलिस्ट बजरंग पुनिया का भी बयान आया है. उन्होंने कहा," बीजेपी अपने आपको दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी मानती है पर अपने लाखों कार्यकर्ताओं में से बृजभूषण के बेटे को टिकट दिया, वह भी जब प्रजव्वल रेवन्ना के मामले पर बीजेपी घिरी हुई है. पंजाब हरियाणा के आंदोलनों में एक नारा यहां के लोग लगाते हैं, सरकारों से ना आस करो, अपनी रखवाली आप करो. उन्होंने आगे लिखा,"यह देश का दुर्भाग्य है कि मेडल जीतने वाली बेटियां सड़कों पर घसीटी जाएंगी और उनका यौन शोषण करने वाले के बेटे को टिकट देकर सम्मानित किया जाएगा."

Trending news