बिकने जा रहा है सहारा हॉस्पिटल, जानिए कौन है खरीदार और कहां ये अस्पताल
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2001498

बिकने जा रहा है सहारा हॉस्पिटल, जानिए कौन है खरीदार और कहां ये अस्पताल

Lucknow News: मैक्स हेल्थकेयर इंस्टीट्यूट लिमिटेड ( Max Healthcare Institute LTD ) ने सहारा हॉस्पिटल ( Sahara Hospital ) को खरीद लिया है. MAX ने  8 दिसंबर को लगभग 125 करोड़ रुपये में स्टारलिट मेडिकल सेंटर प्राइवेट लिमिटेड की 100 फीसद हिस्सेदारी के समझौते पर साइन किया है.

बिकने जा रहा है सहारा हॉस्पिटल, जानिए कौन है खरीदार और कहां ये अस्पताल

UP News: सहारा ग्रुप के मालिक सुब्रत रॉय ( Subrata Roy ) की मौत बीते नवंबर महीने में हो गई थी. उन्होंने अपने पूरे जीवन में शून्य से लेकर शिखर तक सफर तय किया. लेकिन सबसे हैरान करने वाली बात यह रही कि सहारा श्री ( Sahara Group ) ने अपने आखों के सामने कंपनी को ऊंचाईयों तक पहुंचते देखा लेकिन सहारा ग्रुप उनके जीवनकाल में ही शिखर से जमीन पर आ गई. कंपनी की हिस्सेदारी हो या फिर ग्रुप के बिजनेस, दूसरे कंपनियों ने उसे एक-एक कर खरीद लिया. लेकिन आज सहारा ग्रुप हॉस्पिटल से जुड़ी एक खबर आई है. 

जानकारी के मुताबिक, मैक्स हेल्थकेयर इंस्टीट्यूट लिमिटेड ( Max Healthcare Institute LTD ) ने सहारा हॉस्पिटल ( Sahara Hospital ) को खरीद लिया है. MAX ने  8 दिसंबर को लगभग 125 करोड़ रुपये में स्टारलिट मेडिकल सेंटर प्राइवेट लिमिटेड की 100 फीसद हिस्सेदारी के समझौते पर साइन किया है. इसके बाद इस हॉस्पीटल पर मालिकाना हक मैक्स के के पास हो जाएगा. 

गोमती नगर में है हॉस्पीटल

यह हॉस्पीटल लखनऊ के गोमती ( UP ) नगर में  27 एकड़ जमीन में एक कॉर्पोरेट सेंटर के तर्ज पर बनी हुई है. अगर इस 17 मंजिला हॉस्पीटल में सुविधाओं की बात करें तो यहां पर न्यूरो, सर्जरी,  गैस्ट्रोएंटरोलॉजी, कार्डियोलॉजी, पल्मोनोलॉजी और डायग्नोस्टिक्स उपलब्ध हैं. जबकि इसी अहाते में नर्सिंग कॉलेज भी है, जिसमें 100 से ज्यादा स्टूडेंट्स को सालाना ट्रेनिंग दी जाती है.

मैक्स के मैनेजिंग डायरेक्टर ने दी ये जानकारी

इस डील की जानकारी देते हुए मैक्स के मैनेजिंग डायरेक्टर अभय सोई ने कहा कि हम बहुत खुश हैं. उन्होंने कहा, "हेल्थ सर्विस के लिए ये डील हमारे स्ट्रेटजी के अनुरूप है. इस सफल पोस्टमर्जर से ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए हम अपने डॉक्टरों द्वारा किए गए ट्रीटमेंट और मरीजों से लगातार प्रोटेक्शन के दम पर हम फाइनेंशियल परफॉर्मेंस में तेजी से सुधार करने की उम्मीद करते हैं. लखनऊ में मौजूदगी से हम उत्तर प्रदेश समेत आस पास के राज्यों को बेहतर हल्थ सर्विस प्रदान करेंगे."

Trending news