Rohan Bopanna Champion: रोहन बोपन्न ने रचा इतिहास, पहली बार मेंस डबल्स का खिताब किया अपने नाम
Advertisement

Rohan Bopanna Champion: रोहन बोपन्न ने रचा इतिहास, पहली बार मेंस डबल्स का खिताब किया अपने नाम

Australian Open Mens Doubles: ऑस्ट्रेलियन ओपन में भारत के दिग्गज टेनिस स्टार रोहन बोपन्ना ने इतिहास रच दिया है. उन्होंने मेंस डबल्स का खिताब जीतकर अपने फैंस को शानदार उपहार दिया है. साथ ही बोपन्ना का लंबा इंतजार भी खत्म हो गया है.

Rohan Bopanna Champion: रोहन बोपन्न ने रचा इतिहास, पहली बार मेंस डबल्स का खिताब किया अपने नाम

Australian Open Mens Doubles: ऑस्ट्रेलियन ओपन में भारत के दिग्गज टेनिस स्टार रोहन बोपन्ना ने इतिहास रच दिया है. उन्होंने मेंस डबल्स का खिताब जीतकर अपने फैंस को शानदार उपहार दिया है. साथ ही बोपन्ना का लंबा इंतजार भी खत्म हो गया है. दरअसल, बोपन्ना और उनके जोड़ीदार मैट एबडन ऑस्ट्रेलियन ओपन के खिताबी मुकाबले में ईटली के सिमोन बोलेली और वावसोरी को शिकस्त दी. दोनों जोड़ीदार ने विरोधी टीम के  बोलेली और वावसोरी को 7-6, 7-5 से हराया. 

इसी के साथ 43 साल के बोपन्ना ने अपने करियर में पहली बार मेंस डबल्स ग्रैंड स्लैम खिताब का कारनामा किया. साथ ही वो ग्रैंड स्लैम में मेंस इवेंट में कोई भी ट्रॉफी जीतने वाले सबसे उम्रदराज प्लेयर बनने का कीर्तिमान दर्ज किया .

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न पार्क में खेले गए इस फाइनल मुकाबले में भारत और ऑस्ट्रेलिया की इस जोड़ी को विरोधी पर जीत दर्ज करने में ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ी. हालांकि, इस जोड़ी को पहले सेट में थोड़ी टक्कर मिली थी,  लेकिन दोनों ने टाई ब्रेकर में वापसी करते हुए इटैलियन जोड़ी को रोक दिया. 

वहीं, दूसरा सेट भी टाई-ब्रेकर की तरफ जाता हुआ दिख रहा था, लेकिन 5-5 की बराबरी के साथ बोपन्ना और एब्डेन ने सर्विस ब्रेक करते हुए जीत की तरफ कदम बढ़ाया.  1 घंटे 39 मिनट तक चले फाइनल गेम में आखिरकार रोहन बोपन्ना और मैट एबडन की जोड़ी ने ईटली के सिमोन बोलेली और वावसोरी को हराकर खिताब पर कब्जा किया.

बता दें कि इससे पहले रोहन बोपन्ना और मैथ्यू एबडेन ने सेमीफाइनल मुकाबले में टॉमस मख़ाच और जैंग ज़िझेन को हराकर फाइनल में जगह पक्की की थी. रोहन बोपन्ना और ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू एबडेन ने तीन मुकाबलों के सेट में टॉमस मख़ाच और जैंग ज़िझेन को 6-6, 3-6 और 7-6 (10-7) से हराया था. इसके बाद इन की दोनों जोड़ी मेंस डबल्स में विश्व की नंबर-1 जोड़ी बन गई थी.

 

Trending news