Bihar: आनंद मोहन की रिहाई के बाद RJD चीफ़ लालू यादव का पटना दौरा, क्या हैं मायने?
Advertisement

Bihar: आनंद मोहन की रिहाई के बाद RJD चीफ़ लालू यादव का पटना दौरा, क्या हैं मायने?

Bihar Politics: आरजेडी सद्र लालू यादव काफी अर्से बाद पटना पहुंचे हैं. इसको लेकर बिहार की सियासत में उबाल नजर आ रहा है. साथ ही लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भी चर्चाओं का बाजार तेज हो गया है.

Bihar: आनंद मोहन की रिहाई के बाद RJD चीफ़ लालू यादव का पटना दौरा, क्या हैं मायने?

Lalu Yadav Reached Patna: आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव तकरीबन 9 माह बाद अपने घर पटना लौटे हैं. पटना पहुंचते ही एयरपोर्ट पर उनका शानदार स्वागत किया गया. एयरपोर्ट पर लालू प्रसाद यादव को रिसीव करने के लिए आरेडी के कई लीडरान वहां पहुंचे. इस मौके पर लीडरों और कार्यकर्ताओं ने उनकी हिमायत में जमकर नारे लगाए, साथ ही समर्थकों ने लालू प्रसाद की गाड़ी पर फूलों की बारिश भी की. इस दौरान एयरपोर्ट पर काफी भीड़ देखने को मिली. सिंगापुर में लालू यादव का किडनी ट्रांसप्लांट किया गया था. इसके बाद से ही वो दिल्ली में ही रह रहे थे.

व्हील चेयर पर बैठे नजर आए लालू
एयरपोर्ट से बाहर निकलते वक्त लालू प्रसाद व्हील चेयर पर बैठे नजर आए. वह मास्क लगाए थे. इस मौके पर उनके साथ दोनों बेटे तेजप्रताप और तेजस्वी यादव भी मौजूद थे. एयरपोर्ट से निकलकर लालू प्रसाद सीधे राबड़ी देवी के आवास पर पहुंचे. आवास के बाहर भी आरजेडी हामियों की काफी भीड़ देखी गई. अपने पसंदीदा नेता को 9 महीने के बाद अपनी आंखों के सामने देखकर कई कार्यकर्ताओं भावुक नजर आए. लालू प्रसाद ने हाथ हिलाकर उनका अभिनंदन किया. वहीं, दूसरी ओर लालू के आने की खबर मिलते ही राबड़ी आवास पर सिक्योरिटी के पुख्ता इंतेजाम किए गए थे.

आरजेडी सुप्रीमो की वापसी से सियासत गर्म
लालू यादव की वापसी के बाद बिहार की सियासत गर्मा गई है. कहा जा रहा है कि पटना में इस बार लालू यादव सियासी रूप से काफी एक्टिव रहेंगे. जराए के अनुसार लालू यादव, सीएम नीतीश कुमार के साथ अलग से मीटिंग करेंगे. इस मीटिंग में अगले साल होने वाले लोकसभा इलेक्शन को लेकर चर्चा होगी. साथ ही मीटिंग में इस बात पर भी चर्चा होगी कि कितना पार्टियों को नेशनल लेवल पर साथ लेकर चलना है. बिहार में महागठबंधन की पार्टियों जेडीयू, कांग्रेस, सीपीआई एम एल, सीपीआई, सीपीएम, 'हम' के सीनियर लीडरों के साथ मीटिंग करेंगे, जिसमें लोकसभा चुनाव की हिकमते अमली, सीटों के बंटवारे पर चर्चा होगी. लालू ऐसे वक्त में बिहार आए हैं, जब आनंद मोहन की रिहाई को लेकर बिहार की सियासत में उबाल नजर आ रहा है. आनंद मोहन की रिहाई को लेकर अपोजिशन लगातार नीतीश सरकार पर निशाना साधता नजर आ रहा है.

Watch Live TV

Trending news