NIT छात्रों का बचाव और हमारे छात्रों की गलतियों पर UAPA;कश्मीरी नेता का छलका दर्द
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1984322

NIT छात्रों का बचाव और हमारे छात्रों की गलतियों पर UAPA;कश्मीरी नेता का छलका दर्द

धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली इंस्टाग्राम पोस्ट के खिलाफ छात्रों ने NIR श्रीनगर में विरोध प्रदर्शन किया और आरोपी छात्र पर कार्रावाई की मांग की है. 

NIT छात्रों का बचाव और हमारे छात्रों की गलतियों पर UAPA;कश्मीरी नेता का छलका दर्द

Remark against Prophet Mohammed in NIT: श्रीनगर के नेशनल इंस्टीट्यूशन ऑफ टेक्नोलॉजी (NIT) के एक छात्र पर अपनी सोशल मीडिया पोस्ट से लोगों की धार्मिक भावनाए आहत करने का आरोप लगा है. जिसके बाद नेशनल इंस्टीट्यूशन ऑफ टेक्नोलॉजी में आरोपी छात्र के खिलाफ कश्मीरी छात्रों ने प्रदर्शन किया था. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है, लेकिन अब PDP के जिला अध्यक्ष ने कहा है कि हमारे कश्मीरी छात्रों पर क्रकेट मैच के ऊपर UAPA लग जाता है, लोकिन बाहरी छात्र को प्रोफेट मोहम्मद का अपमान करने के बाद भी बचाया जा रहा है.

क्या बोले PDP जिला अध्यक्ष

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के जिला अध्यक्ष अब्दुल कयूम भट ने श्रीनगर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि प्रशासन एक-तरफा कार्रावाई कर रहा है. हमारे कश्मीरी छात्रों पर एक क्रकेट मैच के लिए UAPA लगा दिया जाता है लेकिन गैर-कश्मीरी स्टूडेंट्स को इस्लाम के आखिरी पैगंबर के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के बाद भी बचाया जाता है. कयूम ने इस अपराधी के लिए समान कार्रावाई की मांग की है. 

क्या है कश्मीरी छात्रों पर UAPA का मामला 
19 नवंबर को हुए भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप फाइनल के दौरान शेर-ए-कश्मीर यूनिवर्सिटी में कुछ स्टूडेंट्स के बीच झगड़ा हो गया था. झगड़े की  शिकायत एक पंजाबी स्टूडेंट ने पुलिस में दी थी, जिसके बाद 7 कश्मीरी स्टूडेंट्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर उन पर UAPA के सेक्शन 13 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया है. 

पुलिस ने क्या कार्रवाई की ? 
समाचार एजेंसी GNS के मुताबिक IGP कश्मीर ने कहा, "आज शाम पुलिस को NIT परिसर में विरोध प्रदर्शन के बारे में सूचना मिली और जांच करने पर पता चला कि एक छात्र ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया था, जिससे लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है." उन्होंने आगे बताया कि छात्र ने किसी यूट्यूबर द्वारा पहले से पोस्ट की गई एक क्लिप साझा की थी, हलांकि मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है.

Trending news