15 अगस्त को भारत में शुरू होगी 5जी सेवा! रिलायंस जियो ने किया ऐलान
Advertisement

15 अगस्त को भारत में शुरू होगी 5जी सेवा! रिलायंस जियो ने किया ऐलान

5G Launch in India: रिलांयस जियो ने ऐलान किया है कि वह स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 5जी सेवा लांच कर सकता है. इस बात की जानकारी देते हुए रिलायंस जियो इंफोकॉम के चेयरमैन आकाश अंबानी के मुताबिक जियो 5जी नेटवर्क अगली पीढ़ी के डिजिटल समाधानों को सक्षम करेगा.

5G

5G Launch in India: रिलायंस जियो 15 अगस्त को अपनी 5जी सेवा लॉन्च कर सकता है. लाखों स्मार्टफोन और इंटरनेट यूजर्स के लिए 5जी सेवाओं को लॉन्च करने की दौड में रिलायंस जियो सबसे आगे है.
इस हफ्ते की शुरुआत में, रिलायंस जियो इंफोकॉम के चेयरमैन आकाश अंबानी के मुताबिक वे पूरे भारत में 5जी रोलआउट के साथ 'आजादी का अमृत महोत्सव' मनाएंगे.

इन क्षेत्रों में आएगी गति

आकाश अंबानी ने 700 मेगाहर्ट्ज बैंड सहित 5जी स्पेक्ट्रम नीलामी में अग्रणी के रूप में उभरने पर जोर देते हुए कहा, "जियो विश्वस्तरीय, किफायती 5जी और 5जी-सक्षम सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है. हम सेवाएं, मंच और समाधान देंगे जो भारत की डिजिटल क्रांति को खास तौर से शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, कृषि, विनिर्माण और ई-गवर्नेंस जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में गति प्रदान करेंगे."

पीएम मोदी ने साझा किया अपना दृष्टिकोण 

'आजादी का अमृत महोत्सव' के साथ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2022 तक एक नया आत्मानिर्भर भारत बनाने के अपने दृष्टिकोण को साझा किया है. यह पहल आजादी के 75 साल और लोगों के इतिहास, संस्कृति और उपलब्धियों का जश्न मनाने के लिए है. 

12 मार्च 2021 से शुरू हुआ था आजादी का अमृत महोत्सव

आकाश अंबानी के मुताबिक 'आजादी का अमृत महोत्सव' की आधिकारिक यात्रा 12 मार्च 2021 को शुरू हुई थी, जिसने हमारी स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के लिए 75 सप्ताह की उलटी गिनती शुरू की जो 15 अगस्त को समाप्त होगी, जिस दिन अखिल भारतीय 5जी रोल आउट का ऐलान हो सकता है.

यह भी पढ़ें: Masoom Sawaal: सैनिटरी पैड पर भगवान कृष्ण की फोटो पर मचा घमासान, काली के बाद विवाद में आई ये फिल्म

5जी के लिए तैयार है जियो

कंपनी के मुताबिक, "जियो कम से कम समय में 5जी रोलआउट के लिए पूरी तरह से तैयार है, क्योंकि इसकी राष्ट्रव्यापी फाइबर उपस्थिति, बिना विरासत के बुनियादी ढांचे के साथ सभी-आईपी नेटवर्क, स्वदेशी 5जी स्टैक और प्रौद्योगिकी पारिस्थितिकी तंत्र में मजबूत वैश्विक भागीदारी है."

5जी नेटवर्क अगली पीढ़ी के डिजिटल समाधानों को सक्षम करेगा

जियो ने कहा कि उसका 5जी नेटवर्क अगली पीढ़ी के डिजिटल समाधानों को सक्षम करेगा जो भारत के एआई-संचालित मार्च को 5 ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था बनने की दिशा में गति देगा. आकाश अंबानी ने कहा, "जियो के 4जी रोलआउट की स्पीड, स्केल और सामाजिक प्रभाव दुनिया में कहीं भी बेजोड़ है. अब, हम एक बड़ी महत्वाकांक्षा और मजबूत संकल्प के साथ, जियो 5जी युग में मार्च का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं."
(आईएएनएस)

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news