Ratan Tata Birthday: एक नहीं, 4 बार हुई सीरियस वाली मोहब्बत, लेकिन आज तक नहीं हुई शादी, क्यों
Advertisement

Ratan Tata Birthday: एक नहीं, 4 बार हुई सीरियस वाली मोहब्बत, लेकिन आज तक नहीं हुई शादी, क्यों

Happy Birthday Ratan Tata: अपने कारोबार के अलावा नर्म दिल की वजह से दुनिया भर में पहचाने जाने वाले रतन टाटा का आज जन्मदिन है. इस मौके पर हम आपको उनकी लव स्टोरी बताने जा रहे हैं. पढ़िए

Ratan Tata Birthday: एक नहीं, 4 बार हुई सीरियस वाली मोहब्बत, लेकिन आज तक नहीं हुई शादी, क्यों

Ratan Tata Birthday: भारत का एक अनमोल 'रतन' कहे जाने वाले रतन टाटा, हां वही टाटा जिनके चुटकी भर नमक पर हम बहुत यकीन करते हैं. आज उनका जन्मदिन है. रतन टाटा की पैदाइश साल 1937 में मुंबई में हुई थी. कुछ खबरों और रिपोर्ट्स के मुताबिक रतन टाटा बहुत शर्मीले किस्म के इंसान हैं. वो दुनिया की चकाचौंध में यकीन नहीं रखते. हिंदुस्तान और हिंदुस्तान से बाहर रतन टाटा का नाम काफी अदर के साथ लिया जाता है. 

रतन टाटा जिस तरह के दिल के मालिक हैं, उसकी वजह से कई कहानियां उनकी मशहूर हैं. लेकिन यहां हम आपको उनकी प्रेम कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं. जो 1962 में चीन से हुई जंग की वजह से परवान ना चढ़ सकी. कहा जाता है कि रतन टाटा को एक नहीं बल्कि 4 बार मोहब्बत का भूत चढ़ा था और हर बार उन्होंने सीरियस वाली मोहब्बत की है लेकिन हर बार ही शादी के बंधन में बंधने से पहले किन्हीं वजह के चलते दोनों को अलग होना पड़ जाता था. 

सिमी ग्रेवाल और रतन टाटा का रिश्ता:
रतन टाटा और एक्ट्रेस सिमी ग्रेवाल के बीच भी काफी दिनों तक रिश्ता रहा. इसका खुलासा किसी और ने नहीं बल्कि खुद सिमी ग्रेवाल ने किया था. सिमी ग्रेवाल ने ई टाइम्स के दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि वो रतन टाटा को डेट करती थीं. दोनों के बीच काफी लंबा रिलेशनशिप रहा. रतन टाटा की तारीफ करते हुए सिमी ने कहा,"उनके लिए कभी भी पैसे बहुत अहम नहीं रहा. उनके पास गज़ब का सेंस ऑफ ह्यूमर है और पर एक दम परफेक्ट इंसान हैं." हालांकि इन दोनों सितारों की किसी वजह से आपस में शादी नहीं हो पाई. 

लॉस एंजिल्स में दे बैठे थे दिल
रतन टाटा की एक और मोहब्बत की कहानी काफी मशहूर है. कहानी तब की है जब वो लॉस एजिल्स में नौकरी रहे थे. यहां जॉब करते-करते उन्हें एक लड़की से मोहब्बत हो गई थी और तकरीबन दो वर्ष तक दोनों एक दूसरे साथ रिश्ते में रहे लेकिन अचानक रतन टाटा की दादी की तबीयत खराब हो गई, रतन को दादी से मिले हुए कई वर्ष गुज़र गए थे. जिस वजह से उन्होंने फौरन भारत का आने का फैसला किया. 

लड़की के पिता ने शादी से किया इनकार
रतन टाटा भारत तो आना चाह रहे थे लेकिन वो ये भी सोच रहे थे कि उनकी महबूबा भी उनके साथ हिंदुस्तान चलेगी और  वो वहां जाकर शादी कर लेंगे. लेकिन रतन टाटा की किस्मत शादी कहां थी? एक खबर के मुताबिक यह बात 1962 की है, जब हिंदुस्तान और चीन के बीच जंग चल रही थी. इसी दौरान रतन टाटा की महबूबा के पिता दोनों की शादी करने से इनकार कर दिया और फिर उनको अलग होना पड़ा.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news