8 साल का गोलू आखिर कौन सा राज जनता था, मां को करनी पड़ी बेटे की हत्या
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1884629

8 साल का गोलू आखिर कौन सा राज जनता था, मां को करनी पड़ी बेटे की हत्या

Rajasthan News: राजस्थान से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. एक कलयुगी मां ने अपने देवर के साथ मिलकर अपने 8 साल के बेटे की हत्या कर दी. 

8 साल का गोलू आखिर कौन सा राज जनता था, मां को करनी पड़ी बेटे की हत्या

Rajasthan News: राजस्थान से दिल दहला देने वाला एक मामला सामने आया है. एक कलयुगी मां ने अपने देवर के साथ मिलकर अपने 8 साल के बेटे की हत्या कर दी. अब पुलिस ने बेटे के कत्ल के इल्जाम में दोनों गिरफ्तार किया है.  पुलिस ने आज यानी 23 सितंबर को बताया कि साल 2021 में बेटे ने मां को अपने चाचा के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था. जिसके बाद उन्होंने उसका कत्ल कर दिया.  

15 फरवरी 2021 को पीड़ित गोलू के फादर ज्ञान सिंह ने भरतपुर के एक पुलिस स्टेशन में अपने बेटे की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी. पुलिस ने गोलू की काफी खोजबीन की लेकिन उसका पता नहीं चल सका. जिसके बाद पुलिस ने 18 फरवरी 2021 को डॉग स्क्वायड के साथ ज्ञान सिंह के घर का दोबारा गए, जो लाखन सिंह नाम के शख्स के घर के पास एक खेत में रुके, खेत में खोजबीन करने पर वहां एक बच्चे का जूता मिला.

हालांकि, जूता गोलू का नहीं था, इसलिए पुलिस को शक हुआ और पुलिस ने खेत में खुदाई शुरू कर दी . जहां से बच्चे का बॉडी बरामद हुआ. बॉडी बरामद होने के बाद भी पुलिस इस मामले का खुलासा नहीं कर सकी. ज्ञान सिंह ने बाद में राजस्थान हाईकोर्ट में एक रिट याचिका दायर की. कोर्ट ने RPS स्तर के अधिकारी के जरिए नए सिरे से जांच का आदेश दिया.

पुलिस ने जब ज्ञान सिंह के परिजनों, रिश्तेदारों और पड़ोसियों से विस्तार से बात की तो गोलू की मां हेमलता और उसके देवर कृष्णकांत के बीच प्रेम प्रसंग का मामला सामने आया. इसके बाद पुलिस ने हेमलता और कृष्णकांत को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने दोनों को अलग-अलग और आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की. गहन पूछताछ के बाद दोनों मुल्जिमों ने जुर्म कबूल कर लिया. तीसरी कक्षा में पढ़ने वाला स्टूडेंट गोलू तीन भाई-बहनों में सबसे छोटा था. उनके पिता ज्ञान सिंह एक पेट्रोल पंप पर काम करते थे, जबकि कृष्णकांत बेरोजगार था.

एक रात जब ज्ञान सिंह ड्यूटी पर बाहर गए हुए थे, तब कृष्णकांत घर पर ही रुक गया. उस रात गोलू उठा और उसने हेमलता और कृष्णकांत को आपत्तिजनक हालत में देख लिया. पोल खुलने के डर से उन्होंने गोलू की गला दबाकर कत्ल कर दिया. गोलू की कत्ल करने के बाद हेमलता और कृष्णकांत ने उसके बॉडी को घर के पास एक खेत में दफना दिया. सुबह जब ज्ञान सिंह घर लौटा तो हेमलता और कृष्णकांत ने उसे बताया कि गोलू गायब है. उन्होंने गोलू को पूरे गांव में ढूंढने का नाटक भी किया था. 

Zee Salaam

Trending news