राजस्थान: एग्जिट पोल में NDA को भारी नुकसान, कांग्रेस को 2 से 7 सीटें मिलने का अनुमान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2274054

राजस्थान: एग्जिट पोल में NDA को भारी नुकसान, कांग्रेस को 2 से 7 सीटें मिलने का अनुमान

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024 Exit Poll: इंडिया न्यूज डी-डायनेमिक्स के मुताबिक,  NDA को पांच से सात सीटों पर झटका लग सकता है.  इसके मुताबिक NDA यहां करीब 20 सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है.  साथ ही यह भी अनुमान लगाया है कि NDA को 16 से 19 सीटें निकाल सकती हैं.

राजस्थान: एग्जिट पोल में NDA को भारी नुकसान, कांग्रेस को 2 से 7 सीटें मिलने का अनुमान

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024 Exit Poll: लोकसभा चुनाव 2024 के आखिरी व सातवें चरण के मतदान समाप्त होने के बाद शनिवार शाम को देश के कई एग्जिट पोल ने आंकड़े साझा किए. कई एग्जिट पोल्स ने राजस्थान में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को कई सीटों का नुकसान बताया है. एग्जिट पोल्स के मुताबिक एनडीए को 18 से 24 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि कांग्रेस दो से सात सीटों पर जीत हासिल कर सकती है.

इंडिया न्यूज डी-डायनेमिक्स के मुताबिक,  NDA को पांच से सात सीटों पर झटका लग सकता है.  इसके मुताबिक NDA यहां करीब 20 सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है. वहीं, आज तक के एग्जिट पोल में अनुमान लगाया गया है कि NDA राजस्थान में 16 से 19 सीटें जीत सकती है, जबकि इंडिया गठबंधन को पांच से सात सीटें मिल सकती हैं. बाकी दूसरे दलों को एक से दो सीटों पर जीत मिलने की उम्मीद है.

इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया एग्जिट पोल ने प्रदेश में  एनडीए को 51 फीसदी वोट मिलने का अनुमान लगाया है, जबकि इंडिया गठबंधन को 41 फीसदी वोट मिल सकता है. साथ ही यह भी अनुमान लगाया है कि NDA को 16 से 19 सीटें निकाल सकती हैं, जबकि इंडिया गठबंधन के खाते में 5-7 सीटें जा सकती हैं.

रिपब्लिक-मैट्रिज ने एनडीए को सबसे ज्यादा सीटें दी हैं, इसके अनुमान के मुताबिक एनडीए यहां पर  22-24 सीटें जीत सकती हैं.  इंडिया गठबंधन के खाते में  तीन सीटें आने की उम्मीद है. इंडिया टीवी-सीएनएक्स ने NDA को 21 से 24 सीटें और इंडिया ब्लॉक को 2 से 4 सीटें मिलने का अनुमान लगाया है. बताते चलें कि पिछले दो लोकसभा चुनावों 2014 और 2019 के में NDA ने राजस्थान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सभी 25 सीटें जीती थीं. लेकिन इसबार यहां पर अनुमान के मुताबिक 7 सीटों पर हो सकता है. 

Trending news