Rajasthan CM Suspense: कल होगा तीन BJP राज्यों के सीएम का ऐलान? ऑब्जर्वर्स को अलग-अलग राज्यों में भेजा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2000581

Rajasthan CM Suspense: कल होगा तीन BJP राज्यों के सीएम का ऐलान? ऑब्जर्वर्स को अलग-अलग राज्यों में भेजा

Rajasthan CM Suspense:  राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सीएम के पद को लेकर सस्पेंस बना हुआ है. अब बीजेपी ने तीनों राज्यों में ऑब्जर्वर्स भेजे हैं. पढ़ें पूरी खबर

Rajasthan CM Suspense: कल होगा तीन BJP राज्यों के सीएम का ऐलान? ऑब्जर्वर्स को अलग-अलग राज्यों में भेजा

Rajasthan CM Suspense: राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में सीएम के पद का ऐलान होना है. इसके लिए बीजेपी ने तीन राज्यों के लिए अलग-अलग ऑब्जर्वर भेजे हैं, जो आज शाम तक संबांधित राज्य में पहुंच जाएंगे. राजस्थान के लिए बीजेपी ने राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडे को ऑब्जर्वर बनाया है. वहीं मध्य प्रदेश के लिए हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, के लक्ष्मण और आशा लाखेड़ को सुपरवाइजर के तौर पर भेजा गया है. उधर छत्तीसगढ़ के लिए अर्जुन मुंडा और सर्वानंद सोनोवाल बतौर ऑब्जर्वर्स गए हैं.

क्या करेंगे ये ऑबजरवर्स 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इन ऑब्जर्वर्स के निगरानी में विधायक दल की मीटिंग कराई जाएगी. इस बैठक के बाद ही सीएम पद का ऐलान किया जा सकता है. मीटिंग में ऑब्जर्वर विधायकों से इस बारे में जानकारी लेंगे कि उनकी इस मसले को लेकर क्या राय है. इसके बाद केंद्रीय नेतृत्व की सलाह ली जा सकती है और फिर सीएम पद का ऐलान हो सकता है. यह पहली बार नहीं है जब बीजेपी ने बिना सीएम के चेहरे के चुनाव लड़े हों, इससे पहले भी यूपी, असम और कर्नाटक में पार्टी ऐसा ही कर चुकी है. चुनाव के बाद पार्टी मीटिंग होती है और फिर सीएम पद का ऐलान किया जाता है.

राजस्थान है चैलेंज

राजस्थान में बीजेपी का सीएम पद का ऐलान करना काफी चैलेंजिंग भरा हो सकता है. क्योंकि कई ऐसे चेहरे हैं जो सीएम पद के लिए काबिल माने जा रहे हैं. राजस्थान में महंत बालकनाथ और वसुंधरा राजे को सीएम पद का अहम दावेदार माना जा रहा है. यह भी हो सकता है कि बीजेपी इन दोनों में से एक को सीएम और दूसरे को डिप्टी सीएम का पद दे. हालांकि यह बात कल होने वाली मीटिंग के बाद ही साफ हो पाएगी.

राजस्थान में वसुंधरा राजे, मध्य प्रदेश में सीएम शिवराज सिंह चौहान और छत्तीसगढ़ में रमन सिंह सीएम पद के लिए अहम दावेदार माने जा रहे हैं. ऐसे में इनकी जगह किसी और नेता को चुनना काफी मुश्किल साबित हो सकता है.

Trending news