Railway Recruitment 2022: रेलवे में अप्रैंटिस के पदों पर निकली बंपर भर्ती; ऐसे करें अप्लई
Advertisement

Railway Recruitment 2022: रेलवे में अप्रैंटिस के पदों पर निकली बंपर भर्ती; ऐसे करें अप्लई

Railway Recruitment: नोर्थन सेंट्रल रेलवे ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती निकाली है. जो कि 1659 पदों के लिए निकाली गई है. जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए इच्छुक हैं वह इस पूरी भर्ती की डिटेल देख सकते हैं.

Railway Recruitment 2022: रेलवे में अप्रैंटिस के पदों पर निकली बंपर भर्ती; ऐसे करें अप्लई

Railway Recruitment: सरकारी नौकरी करने वालों के लिए बेहतरीन मौका है. रेलवे ने कई पदों पर भर्ती का ऐलान किया है. जानकारी रेलवे भर्ती सेव उत्तर मध्य रेलवे (NCR) ने  अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती निकाली हैं. रेलवे में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवार इंडियन रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट rrcpryj.org पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. आपको बता दें इन पदों के लिए आवेदन की शुरूआत 2 जुलाई को हो गई थी जो 1 अगस्त तक जारी रहेगी.

रेलवे भर्ती डिटेल

जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक यह भर्ती 1659 पदों के लिए निकाली गई है. जिनमें प्रयागराज में 703, झांसी में 660 और आगरा के 296 पद शामिल है. जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते हैं वह 1 अगस्त से पहले अप्लई कर लें. उसके बाद आवेदन स्वीकार्य नहीं होगा.

योग्यता और आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार किसी  मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं या 12वीं पास होने चाहिए. वहीं उनके अकेडमिक्स में न्यूनतम 50 फीसद अंक होने जरूरी हैं. इसके अलावा केंडिडेट्स का आईटीआई पास होना जरूरी है. यानी इस भर्ती के लिए टेकनिकल क्वालिफिकेशन होना जरूरी है. वहीं अगर बात करें आयु सीमा तो अप्लई करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 15 साल से 24 साल के बीच होनी चाहिए.  इस भर्ती के लिए रेलने ने बेहद कम अवेदन शुल्क रखा है. उम्मीदवारों को मात्र 100 रुपये एप्लीकेशन फीस देनी होगी. 

किन पदों पर निकाली गई है भर्ती

जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक यह भर्ती- फिटर, वेल्डर, वाइंडर, मकेनिस्ट, कारपेंटर, इलेक्ट्रीशियन, पेंटर, मैकेनिक और वायर मैन. इसके अलावा डिटेल नोटिफिकेशन आप यहां क्लिक कर के पढ़ सकते हैं. क्लिक करें. वहीं अप्लई करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट  rrcpryj.org पर जाना होगा. फॉर्म को ध्यान से भरें क्योंकि फिर बाद में फॉर्म एडिट नहीं हो पाएगा.

Zee Salaam Live TV

Trending news