तीसरे दिन ही भारत जोड़ो यात्रा छोड़ना चाहते थे राहुल, वेणुगोपाल ने बताई अहम वजह
Advertisement

तीसरे दिन ही भारत जोड़ो यात्रा छोड़ना चाहते थे राहुल, वेणुगोपाल ने बताई अहम वजह

Rahul in Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस के सीनियर नेता केसी वेणुगोपाल के मुताबिक एक वक्त में राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा को छोड़ना चाहते थे. उन्हें कुछ दिक्कतें थीं.

तीसरे दिन ही भारत जोड़ो यात्रा छोड़ना चाहते थे राहुल, वेणुगोपाल ने बताई अहम वजह

Rahul in Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा काफी चर्चा में रही. इसमें कांग्रेस के अलावा दूसरे दलों से भी लोग जुड़े और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का सपोर्ट किया. यात्रा के दौरान एक ऐसा भी दौर आया जब राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा छोड़ना चाहते थे. इस बारे में कांग्रेस की महासचिव ने खुलासा किया है. उनके मुताबिक भारत जोड़ो यात्रा में एक मुश्किल दौर आया था. राहुल गांधी घुटनों के दर्द की वजह से ये यात्रा छोड़ना चाहते थे. वेणुगोपाल ने राहुल गांधी के हिम्मत की दाद दी. 

घुटनों में शुरू हुआ दर्द

केसी वेणुगोपाल ने बताया कि कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा जब तमिलनाडु से केरल पहुंची थी, उसी वक्त राहुल गांधी के घुटनों में तेज दर्द शुरू हो गया था. इसके बाद राहुल ने उन्हें बुलाया और कहा कि वह चाहते हैं कि वह यात्रा से हट जाएं और किसी सीनियर नेता को इसकी कयादत दे दें. 

यह भी पढ़ें: Weather Update: दिल्ली समेत उत्तर भारत के इन राज्यों में आज से बढ़ सकती है ठंड, जानें अपने इलाके का हाल

टीम में फिजियों को जोड़ा गया

वेणुगोपाल के मुताबिक राहुल गांधी के बिना भारत जोड़ो यात्रा की कोई भी कल्पना नहीं कर सकता था. इस दौरान प्रियंका गांधी का फोन आया. वह भी चाहती थीं कि किसी सीनियर नेता को यात्रा की कमान दे दी जाए. यह वक्त काफी कठिन था. वेणुगोपाल के मुताबिक राहुल की टीम में एक फिजियो को जोड़ा गया. उसने राहुल का इलाज किया और इसके बाद सब ठीक हो गया. 

चर्चा में रही टी शर्ट और दाढ़ी

भारत जोड़ो यात्रा कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक पैदल पूरी की गई. इसकी अगुवाई राहुल गांधी ने की. पूरी यात्रा के दौरान राहुल गांधी की टी शर्ट और दाढ़ी काफी चर्चा में रही. यात्रा के दौरान तकरीबन 4000 किलोमीटर की दूरी 155 दिनों में पूरी की गई. 

Zee Salaam Live TV:

Trending news