Chhattisgarh Assembly Election: 10 हजार रुपये और 200 यूनिट फ्री बिजली! छत्तीसगढ़ वोटरों को राहुल ने लुभाया
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1948291

Chhattisgarh Assembly Election: 10 हजार रुपये और 200 यूनिट फ्री बिजली! छत्तीसगढ़ वोटरों को राहुल ने लुभाया

Chattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ में चुनाव के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वोटरों को कई वादे ध्यान में रखकर वोट करने की नसीहत दी है. उन्होंने बताया है कि कांग्रेस को वोट देने से उन्हें कितना फायदा होगा.

Chhattisgarh Assembly Election: 10 हजार रुपये और 200 यूनिट फ्री बिजली! छत्तीसगढ़ वोटरों को राहुल ने लुभाया

Chattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनावों के लिए वोटिंग जारी है. ऐसे में सभी पार्टियों खास कर भाजपा और कांग्रेस की कोशिश है कि वह यहां सरकार बनाएं. ऐसे में कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने वोटरों से चुनावों वादों को ध्यान में रखने की अपील की है. राहुल गांधी ने एक्स पर लिखा है कि "जब इस्तेमाल करें अपना मताधिकार, याद रहे, छत्तीसगढ़ में फिर एक बार, कांग्रेस की भरोसे की सरकार. कांग्रेस की छत्तीसगढ़ को गारंटी: किसानों का कर्ज़ माफ, 20 क्विंटल/एकड़ धान खरीदी, भूमिहीनों को ₹10,000/वर्ष, धान पर ₹3,200 MSP, तेंदूपत्ता पर ₹6,000/बोरा, तेंदूपत्ता के लिए ₹4000/वर्ष बोनस, 200 यूनिट बिजली फ्री, गैस सिलेंडर पर ₹500 सब्सिडी, KG से PG तक मुफ्त शिक्षा, ₹10 लाख तक मुफ्त इलाज, 17.5 लाख परिवारों को आवास, जातिगत जनगणना. हम जो कहते हैं, वो कर के दिखा देते हैं!"

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में विधनसभा इलेक्शन के तहत पहले मरहले की आज वोटिंग शुरू हो चुकी है. छत्तीसगढ़ में भाजपा और कांग्रेस के दरमियान सीधी टक्कर देखने को मिल रही है. छत्तीसगढ़ में टोटल 90 असेंबली सीटें हैं. आज सिर्फ 20 सीटों पर इलेक्शन होने वाले हैं. बाकी 70 सीटों पर 17 नवंबर को इलेक्शन होगा.

साल 2018 छत्तीसगढ़ में 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 68 सीटें जीतकर सरकार बनाई थी. इस चुनाव में भाजपा को 15 सीटों पर और जेसीसी (जे) और बसपा को क्रमशः पांच और दो सीटें मिली थीं. कांग्रेस के विधायकों की संख्या वर्तमान में 71 है.

कांग्रेस अध्यक्ष ने की ये अपील

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 20 सीटों पर मतदान आरंभ होने के बाद मंगलवार को लोगों से बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील की. खरगे ने 'एक्स' पोस्ट किया, ‘‘छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया! आज छत्तीसगढ़ राज्य में प्रथम चरण का मतदान शुरु हो चुका है. हमारी हर मतदाता से, ख़ासतौर से पहली बार वोट देने वाले युवाओं से अपील है कि वोट ज़रूर करें.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमें पूरा विश्वास है कि छत्तीसगढ़ में न्याय युक्त शासन रहेगा और लोकतंत्र के प्रति भरोसा बरक़रार रहेगा.’’ कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘मिज़ोरम के लोग अपनी संस्कृति, रीति-रिवाजों, भूमि, जंगल और मिज़ो जीवन शैली की रक्षा करना चाहते हैं. वे शांतिपूर्ण, स्थिर, विकासोन्मुख सरकार चाहते हैं. आज इसे चुनने का समय आ गया है.’’ खरगे ने यह भी कहा, ‘‘बेहतर भविष्य के वास्ते इस लोकतांत्रिक प्रक्रिया में भाग लेने के लिए पहली बार के मतदाताओं का स्वागत है. मिजोरम की हमारी बहनों और भाइयों से बड़ी संख्या में भाग लेने और बदलाव लाने का आग्रह है." 

Trending news