राहुल गांधी ने 'महिलाओं के उत्पीड़न' मामले में पुलिस को दिया हैरान करने वाला जवाब
Advertisement

राहुल गांधी ने 'महिलाओं के उत्पीड़न' मामले में पुलिस को दिया हैरान करने वाला जवाब

Rahul Gandhi on Delhi Police: राहुल गांधी ने दिल्ली पुलिस को उस मामले में 4 पन्नों का जवाब दिया है जिसमें उनसे पुलिस ने नोटिस भेजा था. राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कहा था कि अब भी महिलाओं का यौन उत्पीड़न होता है.

राहुल गांधी ने 'महिलाओं के उत्पीड़न' मामले में पुलिस को दिया हैरान करने वाला जवाब

Rahul Gandhi on Delhi Police: भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने 'महिलाओं के यौन उत्पीड़न' की बात कही थी. इस पर दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी को नोटिस भेजा था. अब राहुल गांधी ने इस मामले पर 4 पन्नों का जवाब दिया है. इस लेटर में राहुल गांधी ने दिल्ली पुलिस के कई दिनों के बाद एक्शन में आने पर सवाल उठाया है. 

अभूतपुर्व है कार्रवाई

राहुल गांधी ने दिल्ली पुलिस को दिए जवाब पर कहा कि यह कार्रवाई अभूतपूर्व है. उन्होंने उम्मीद जताई कि कार्रवाई का अडानी और संसद के बाहर दूसरे मामलों पर उनके स्टैंड से कोई लेना देना नहीं है. राहुल गांधी ने दिल्ली पुलिस के नोटिस का जवाब देने के लिए 8 से 10 दिन मांगे. दिल्ली पुलिस के मुताबिक राहुल गांधी की तरफ से शुरूआती जवाब मिला है. इसमें ऐसी कोई जानकारी नहीं है जो जांच में मदद कर सके.

यह भी पढ़ें: UP: बिजली कर्मचारियों ने खत्म की हड़ताल, ऊर्जा मंत्री से बातचीत के बाद वापस लिया फैसला

राहुल गांधी के घर पहुंची थी पुलिस

इससे पहले दिल्ली पुलिस राहुल गांधी के घर पहुंची थी. दिल्ली पुलिस के मुताबिक वह राहुल गांधी के महिलाओं के यौन उत्पीड़न वाले बयान के मामले में बात करने के लिए उनके घर गई थी. दिल्ली के स्पेशल सीपी सागर प्रीत हु्ड्डा ने कहा था कि "दिल्ली पुलिस की टीम भारत जोड़ो यात्रा के दौरान की गई उनकी महिलाओं का अब भी यौन उत्पीड़न वाली टिप्पणी को लेकर जारी नोटिस के सिलसिले में आवास पर पहुंची. ये मामला गंभीर है और हम पीड़ितों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं." उन्होंने बताया था कि राहुल गांधी ने कहा था कि वह जितनी जल्दी हो सके सभी जरूरी जानकारी साझा कर सकेंगे.

महिलाओं को सुरक्षा देने के लिए मांगी डिटेल

दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया पोस्ट पर संज्ञान लेते हुए राहुल गांधी को एक प्रश्नावली भेजी थी. इसमें राहुल गांधी से उन महिलाओं के बारे में जानकारी मांगी थी जिन्होंने यौन उत्पीड़न होने पर राहुल गांधी से संपर्क किया था. पुलिस के मुताबिक राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा में श्रीनगर में कहा था कि "मैंने सुना है कि महिलाओं का अब भी यौन उत्पीड़न हो रहा है." पुलिस ने बताया कि राहुल गांधी से इन महिलाओं के बारे में जानकारी मांगी गई है ताकि उनको सुरक्षा दी जा सके."

Zee Salaam Live TV:

Trending news