Bharat Jodo Yatra: इंदौर में 'भारत जोड़ो यात्रा' को बम से उड़ाने की धमकी; पुलिस को शक,शरारती तत्वों की हरकत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1446918

Bharat Jodo Yatra: इंदौर में 'भारत जोड़ो यात्रा' को बम से उड़ाने की धमकी; पुलिस को शक,शरारती तत्वों की हरकत

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस एमपी राहुल गांधी की अगुवाई में जारी 'भारत जोड़ो यात्रा' को इंदौर के ख़ालसा स्टेडियम में 28 नवंबर को संभावित नाइट स्टे के दौरान बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. राहुल गांधी के नाम से धमकी भरा ख़त मिलने से हंगामा बरपा हो गया है.

Bharat Jodo Yatra: इंदौर में 'भारत जोड़ो यात्रा' को बम से उड़ाने की धमकी; पुलिस को शक,शरारती तत्वों की हरकत

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस एमपी राहुल गांधी की अगुवाई में जारी 'भारत जोड़ो यात्रा' को इंदौर के ख़ालसा स्टेडियम में 28 नवंबर को संभावित नाइट स्टे के दौरान बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. राहुल गांधी के नाम से धमकी भरा ख़त मिलने के बाद हंगामा बरपा हो गया है. एक नामालूम शख़्स के ज़रिए ख़त लिखकर दी गई धमकी पर पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है. पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज की बुनियाद पर मुल्ज़िम की तलाश में लग गई है. पुलिस ने बताया कि इस ख़त की बुनियाद पर आईपीसी की धारा 507  के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली है. 

मिठाई की दुकान पर मिला ख़त
इस सिलसिले में मिली जानकारी के मुताबिक़, इंदौर के जूनी इलाक़े में एक मिठाई की दुकान पर किसी नामालूम शख़्स ने एक ख़त छोड़ा था. जब दुकान के मालिक की नज़र इस पर पड़ी तो उसने वो ख़त पुलिस को सौंप दिया. पुलिस के एक सीनियर अफ़सर ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्रा ने  बताया कि ख़त में धमकी दी गई है कि अगर भारत जोड़ो यात्रा ख़ालसा स्टेडियम में रात्रि विश्राम करती है तो शहर में बम विस्फोट हो सकते हैं. मिश्रा ने कहा,"ख़त में राहुल गांधी को बम से उड़ाने की बात सीधे तौर पर नहीं की गई है". उन्होंने बताया कि इस ख़त की बुनियाद पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 507  के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली है.

यह भी पढ़ें: राहुल से मिलीं 'भारत छोड़ो' आंदोलन में शामिल होने वाली महिला, कहा- संविधान बचा लो

हरकत किसी शरारती तत्व की , पुलिस को शक
पुलिस कमिश्नर ने बताया कि "हमने धमकी भरे पत्र की जांच शुरू कर दी है, हालांकि, हमें शक है कि यह हरकत किसी शरारती तत्व ने की है". धमकी भरा ख़त मिलने के बाद प्रदेश कांग्रेस सचिव नीलाभ शुक्ला ने मांग की कि इसकी गंभीरता से जांच की जाए और 'भारत जोड़ो यात्रा" की इंदौर में एंट्री के बाद हिफ़ाज़त के पुख़्ता इंतेज़ामात किए जाएं. कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा 24 अक्‍टूबर से मध्य प्रदेश में शुरू हुई थी जो 23 नवंबर को मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में एंट्री करने वाली है. बता दें कि हाल ही में पंजाब के कीर्तनकर ने ख़ालसा कॉलेज में प्रकाश पर्व पर प्रोग्राम के दौरान सम्मानित किए जाने पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की आलोचना की थी. उन्होनें 1984 के सिख विरोधी दंगों की तरफ़ इशारा किया था और कंवीनर के प्रति नाराज़गी जताई थी. विवाद के बाद बीजेपी के मक़ामी लीडरों ने ऐलान किया कि अगर राहुल गांधी की अगुवाई वाली 'भारत जोड़ो यात्रा' के साथ कमलनाथ ने स्टेडियम में एंट्री की, तो बीजेपी वर्कर्स काले झंडे दिखाकर उनके ख़िलाफ़ प्रोटेस्ट करेंगे.

Watch Live TV

Trending news