Rahul Gandhi Meets Bajrang Punia: पूनिया से क्यों मिलने पहुंचे राहुल? सामने आया वीडियो
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2030525

Rahul Gandhi Meets Bajrang Punia: पूनिया से क्यों मिलने पहुंचे राहुल? सामने आया वीडियो

Rahul Gandhi Meets Bajrang Punia: राहुल गांधी ने बजरंग पुनिया से मुलाकात की है. जिसका वीडियो सामने आया है, बताया जा रहा है इस दौरान उन्होंने रेसलिंग भी की है. पढ़ें पूरी खबर

Rahul Gandhi Meets Bajrang Punia: पूनिया से क्यों मिलने पहुंचे राहुल? सामने आया वीडियो

Rahul Gandhi Meets Bajrang Punia: कांग्रेस लीडर राहुल गांधी ने ओलंपिक ब्रोंड मेडलिस्ट बजरंग पुनिया से मुलाकात की है. राहुल उनसे मिलने हरियाणा के झझर पहुंचे थे. यह बैठक भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के चुनाव के नतीजों के विरोध में कई पहलवानों के जरिए अपने पुरस्कार लौटाने के बीच हुई है. भाजपा सांसद और पूर्व कुश्ती प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के सहयोगी संजय सिंह को डब्ल्यूएफआई का अध्यक्ष चुना गया है. बीजेपी नेता पर इस साल की शुरुआत में यौन महिला रेसलर्स का उत्पीड़न के इल्जाम लगे थे.

बजरंग पुनिया से मिलने पहुंचे राहुल गांधी

श्री पूनिया, राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता विनेश फोगाट और ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिकख ने बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया था. राहुल गांधी का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह पहलवान से बात करते नजर आ रहे हैं. इस मुलाकात के कई मतलब निकाले जा रहे हैं. कई राजनैतिक जानकारों का मानना है कि आने वाले दिनों में पुनिया कांग्रेस का चेहरा भी बन सकते हैं. इससे पहले भी कई कई पहलवान राजनीति में कदम रख चुके हैं. 

राहुल ने क्यों की बजरंग से मुलाकात?

न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान रेसलर बजरंग पुनिया ने कहा,"वह (राहुल गांधी) हमारी कुश्ती की दिनचर्या देखने आए थे. उन्होंने कुश्ती की. वह एक पहलवान की दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों को देखने आए थे." इससे पहले, श्री पूनिया ने कहा था कि उन्होंने अपना पद्मश्री लौटाने का फैसला किया है और जब तक यौन उत्पीड़न के खिलाफ लड़ने वाली "बहनों और बेटियों" को न्याय नहीं मिल जाता, तब तक इसे वापस नहीं लेंगे.

साक्षी मलिक ने दिया इस्तीफा

बृजभूषण के करीबी के रेसलिंग फेडरेशन के चीफ बनने के बाद साक्षी मलिक ने सबके सामने इस्तीफा दे दिया था. डब्ल्यूएफआई चुनाव परिणामों के तुरंत बाद एक संवाददाता सम्मेलन में,  मलिक ने कहा कि उन्होंने बृज भूषण शरण सिंह के सहयोगी की जीत के विरोध में कुश्ती छोड़ने का फैसला किया है. 

Trending news