कांग्रेस नेता राहुल गांधी की बढ़ी मुश्किल; BJP ये शिकायत लेकर पहुंची इलेक्शन कमीशन
Advertisement

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की बढ़ी मुश्किल; BJP ये शिकायत लेकर पहुंची इलेक्शन कमीशन

Hardeep Singh Puri: बीजेपी ने राहुल गांधी के 'मैच फिक्सिंग' वाले बयान को लेकर इलेक्शन कमीशन के अफसरान से शिकायत की है. केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और पार्टी के नेशनल जनरल सेक्रेटरी अरुण सिंह की अगुवाई वाले एक डेलिगेशन ने इलेक्शन कमीशन में अफसरान से मुलाकात की और राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई.

 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की बढ़ी मुश्किल;  BJP ये शिकायत लेकर पहुंची इलेक्शन कमीशन

BJP Complaint Against Rahul Gandhi: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की मुश्किल बढ़ती नजर आ रही है. दरअसल 'मैच फिक्सिंग' वाले तब्सिरे को लेकर बीजेपी ने राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.सत्तारूढ़ पार्टी  भारतीय जनता पार्टी ने पीएम नरेन्द्र मोदी के लिए 'मैच फिक्सिंग' वाले तब्सिरे समेत कुछ अन्य टिप्पणियों के लिए सोमवार को इलेक्शन कमीशन से कांग्रेस लीडर राहुल गांधी की शिकायत की और उनके खिलाफ कार्रवाई का मुतालबा किया. केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और पार्टी के नेशनल जनरल सेक्रेटरी अरुण सिंह की अगुवाई वाले एक डेलिगेशन ने इलेक्शन कमीशन में अफसरान से मुलाकात की और राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई.

राहुल गांधी की टिप्पणी आपत्तिजनक: BJP
अफसरान के साथ मुलाकात के बाद हरदीप पुरी ने मीडिया को खिताब करते हुए कहा कि, दिल्ली में एक अवामी रैली के दौरान कांग्रेस लीडर का तब्सिरा ऐतराज के काबिल था. क्योंकि यह न सिर्फ आदर्श आचार संहिता की खिलाफवर्जी है बल्कि इसके गंभीर असरात हो सकते हैं. उन्होंने मीडिया के सामने अपनी बात रखते हुए कहा, बीते रोज एक रैली को खिताब करते हुए राहुल गांधी ने लोकसभा इलेक्शन को एक फिक्स मैच करार दिया. उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र सरकार ने इलेक्शन कमीश में अपने लोगों की तैनाती की है. साथ ही उन्होंने कहा कि, राहुल गांधी ने EVM की विश्वसनीयता पर भी सवाल दागे और कहा कि इलेक्शन के बाद संविधान रद्द बदल दिया जाएगा.

रविवार को दिया था बयान
हरदीप पुरी ने कहा कि, हमने इलेक्शन कमीशन से राहुल गांधी और दूसरे कांग्रेस लीडरों और अपोजिशन गठबंधन 'इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस (INDIA) के लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की अपील की है. केंद्रीय मंत्री ने राहुल गांधी पर बार-बार ऐसे बयान देने का इल्जाम लगाया और कहा कि, इलेक्शन कमीशन को लोकसभा इलेक्शन के दौरान उनको बोलने से रोकने पर गौर करना चाहिए क्योंकि कांग्रेस लीडर राहुल गांधी ऐसी टिप्पणियां करना बंद नहीं करेंगे. बता दें कि,  विपक्षी गठबंधन की रैली में रविवार को राहुल गांधी ने इल्जाम लगाया था कि पीएम मोदी इस लोकसभा इलेक्शन में 'मैच फिक्सिंग' की कोशिश कर रहे हैं, ताकि भारी अक्सरियत से चुनाव जीतकर संविधान को खत्म किया जा सके. राहुल गांधी ने लोगों से अपील करते हुए कहा था कि वे इस 'मैच फिक्सिंग' को रोकने के लिए पूरी ताकत से अपने वोट का इस्तेमाल करें, क्योंकि यह संविधान और लोकतंत्र को बचाने का इलेक्शन है.

Trending news