Rahul Gandhi on ED: 'चक्रव्यूह' वाले भाषण के बाद ED बना रही है छापेमारी की प्लान? राहुल गांधी का बड़ा दावा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2364168

Rahul Gandhi on ED: 'चक्रव्यूह' वाले भाषण के बाद ED बना रही है छापेमारी की प्लान? राहुल गांधी का बड़ा दावा

Rahul Gandhi on ED: राहुल गांधी ने 29 जुलाई को लोकसभा में पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला था. जिसके बाद कांग्रेस नेता की सभी विपक्षी नेता तारीफ कर रहे थे. इस बीच गांधी ने ईडी को लेकर बड़ा दावा किया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें.

Rahul Gandhi on ED: 'चक्रव्यूह' वाले भाषण के बाद ED बना रही है छापेमारी की प्लान? राहुल गांधी का बड़ा दावा

Rahul Gandhi on ED: कांग्रेस नेता और  लोकसभा प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने आज यानी 2 अगस्त को ED को लेकर चौंकाने वाला दावा किया है. उन्होंने कहा कि ईडी, पार्लियामेंट में उनके 'चक्रव्यूह' भाषण के बाद उन पर छापेमारी करने की प्लान बना रही है. इसके साथ ही राहुल गांधी ने दावा किया है कि ईडी के 'अंदरूनी लोगों ने यह जानकारी दी है.

राहुल गांधी ने किया बड़ा दावा
लोकसभा प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने एक्स पर एक पोस्ट लिखा, "जाहिर है 2 इन 1 को मेरा चक्रव्यूह भाषण पसंद नहीं आया. ईडी के 'अंदरूनी लोगों' ने मुझे बताया कि छापेमारी की योजना बनाई जा रही है. मैं खुली बाहों, चाय और बिस्कुट के साथ ED का इंतजार कर रहा हूं."

क्या है पूरा मामला
दरअसल, 29 जुलाई को लोकसभा में केंद्रीय बजट 2024 पर बोलते हुए राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला था. उन्होंने कहा था, "मुल्क के किसान, मजदूर और नौजवान डरे हुए हैं." उन्होंने कमल के निशान को प्रमुखता से प्रदर्शित करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना की और दावा किया कि 21वीं सदी में एक नया 'चक्रव्यूह' बनाया गया है.

बीजेपी पर बोला हमला
कांग्रेस सांसद ने कहा था, "जो 'चक्रव्यूह' बनाया है. इससे करोड़ों लोगों को नुकसान हुआ है. हम इस चक्रव्यूह को तोड़ेंगे. इसे तोड़ने का सबसे बड़ा तरीका जाति जनगणना है. जिससे आप सब डरते हैं. इंडिया गठबंधन इस सदन में एमएसपी कानून पारित करेगा. इसी सदन में जाति जनगणना हम पास करके आपको दिखाएंगे."

राहुल गांधी क्यों किया महाभारत का जिर्क
राहुल गांधी ने महाभारत युद्ध के चक्रव्यूह ढांचे का जिक्र करते हुए कहा था, "इसमें भय और हिंसा है और अभिमन्यु को 6 लोगों ने फंसाकर मार डाला था." चक्रव्यूह को पद्मव्यूह बताते हुए उन्होंने कहा, "यह उल्टे कमल के फूल जैसा है. एक नया चक्रव्यूह तैयार किया गया है, वह भी कमल के आकार का, जिसे प्रधानमंत्री मोदी आजकल अपनी छाती पर पहनते हैं. अभिमन्यु को 6 लोगों ने मारा था, जिनके नाम थे कृपाचार्य, द्रोण, कर्ण, कृतवर्मा, अश्वस्थामा और शकुनि. आज भी चक्रव्यूह के बीच में 6 लोग हैं. चक्रव्यूह के बिल्कुल बीच में 6 लोग उसे कंट्रोल करते हैं, जैसे उस वक्त 6 लोग उसे कंट्रोल करते थे, वैसे ही आज भी 6 लोग उसे नियंत्रित कर रहे हैं."

Trending news