Telangana Assembly Election: तेलंगाना चुनाव में 'पुष्पा' एक्टर ने डाला वोट, कंग्रेस ने लोगों से की ये अपील
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1985349

Telangana Assembly Election: तेलंगाना चुनाव में 'पुष्पा' एक्टर ने डाला वोट, कंग्रेस ने लोगों से की ये अपील

Telangana Assembly Election: तेलंगाना में वोटिंग जारी है. 'पुष्पा' एक्टर अल्लू अर्जुन समेत कई बड़ी हस्तियों ने अपने मत का इस्तेमाल किया. कांग्रेस ने लोगों से अपील की है कि वह बड़ी तादाद में वोट करें.

Telangana Assembly Election: तेलंगाना चुनाव में 'पुष्पा' एक्टर ने डाला वोट, कंग्रेस ने लोगों से की ये अपील

Telangana Assembly Election: केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी, भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) के. कविता और अभिनेता अल्लू अर्जुन बृहस्पतिवार को तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए हो रहे मतदान में सबसे पहले भाग लेने वाले प्रमुख लोगों में शामिल रहे. रेड्डी ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ यहां काचीगुडा में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला. भारत के लोकतंत्र की सराहना करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष रेड्डी ने कहा कि मतदान की जिम्मेदारी पूरी किए बिना किसी को राजनीतिक व्यवस्था की आलोचना करने का अधिकार नहीं है. उन्होंने मतदाताओं से निडर होकर किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना मतदान करने का आग्रह किया. 

अल्लू अर्जुन ने डाला वोट
बंजारा हिल्स में मतदान करने के बाद बीआरएस प्रमुख और मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी कविता ने लोगों से बड़ी संख्या में बाहर आने और अपने मत का प्रयोग करने की अपील की. साउथ के सुपर स्टार अल्लू अर्जुन ने अपने मत का इस्तेमाल किया है. पुष्पा के एक्टर ने वोट डाला और लोगों से अपील की कि वह भी वोट डालें. 

खरगे ने की अपील
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को तेलंगाना के मतदाताओं से अपील की कि वे बड़ी संख्या में घरों से निकलें और 'प्रजाला तेलंगाना' (जनता का तेलंगाना) के लिए मतदान करें. खरगे ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, "तेलंगाना के लोगों ने फैसला किया है कि वे वंचितों के लिए सुरक्षा कवच वाली एक पारदर्शी, लोगों के अनुकूल सरकार चुनेंगे. पृथ्वी पर कोई भी ताकत उस विचार को नहीं रोक सकती जिसका समय आ गया है...आइए अब 'प्रजाला तेलंगाना' (जनता का तेलंगाना) सुनिश्चित करें!’’ उन्होंने राज्य के लोगों का आह्वान किया कि यह समय बाहर आने और प्रजाला तेलंगाना के सपने को साकार करने के लिए बड़ी संख्या में मतदान करने का है.

खरगे ने कहा, ‘‘यह तेलंगाना के लोगों के अनगिनत सपनों और आकांक्षाओं को साकार करने का समय है, जिसके लिए आपने वर्षों तक अपना खून-पसीना बहाया है....।" उन्होंने कहा, "भारत में सबसे नए गठित राज्य तेलंगाना को आगे के लिए दूसरों को रास्ता दिखाना होगा." 

प्रजाला सपना पूरा कीजिए
राहुल गांधी ने 'एक्स' पर पोस्ट किया, "आज 'प्रजाला' (जनता) दोराला (सामंती) को हरा देगी! तेलंगाना के भाइयों और बहनों, बाहर निकलें और बड़ी संख्या में मतदान करें! 'बंगारू' (स्वर्णिम) तेलंगाना बनाने के लिए वोट करें, कांग्रेस को वोट दें." कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने कहा, "तेलंगाना की मेरी बहनों और भाइयों, मेरे सहोदरों...आपसे अपील है कि खूब सोच-समझकर, पूरे उत्साह और भरपूर ऊर्जा के साथ वोट दीजिये. वोट देना आपका अधिकार है और सबसे बड़ी जिम्मेदारी है." उन्होंने कहा, "वोट की शक्ति से प्रजाला तेलंगाना के सपने को पूरा करके दिखा दीजिए. अग्रिम बधाई. जय तेलंगाना, जय हिंद." 

Trending news