Amritpal Singh: अमृतपाल सिंह पर लगातार कसा जा रहा शिकंजा, पुलिस ने तीन करीबियों को किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1653914

Amritpal Singh: अमृतपाल सिंह पर लगातार कसा जा रहा शिकंजा, पुलिस ने तीन करीबियों को किया गिरफ्तार

Amritpal Singh: खालिस्तानी नेता अमृतपाल सिंह को गिरफ्तारी करने के लिए जगह-जगह तलाश कर रही पंजाब को बड़ी कामयाबी मिली है. दरअसल पंजाब पुलिस ने दो लोगों गिरफ्तार किया है. जिन पर अमृतपाल को शरण देने का आरोप है. 

Amritpal Singh: अमृतपाल सिंह पर लगातार कसा जा रहा शिकंजा, पुलिस ने तीन करीबियों को किया गिरफ्तार

Amritpal Singh: खालिस्तानी नेता और वारिस पंजाब दे (Waris Punjab De) के मुखिया अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) के खिलाफ पंजाब पुलिस का बड़ी कामयाबी मिली है. दरअसल पुलिस ने अलगाववादी नेता अमृतपाल सिंह के सबसे खास लोगों में शुमार किया जाने वाले दो करीबियों को गिरफ्तार किया गया है. बताया जा रहा है कि दोनों ने अमृतपाल को शरण दी थी. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी.

अफसरों ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान होशियारपुर जिले के बाबक गांव निवासी राजदीप सिंह और जालंधर जिले के रहने वाले सरबजीत सिंह के तौर पर की गई है. राजदीप सिंह और सरबजीत सिंह को शुक्रवार रात मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया, जिन्होंने उन्हें एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया. पुलिस ने अमृतपाल सिंह और उसके संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के मेंबर्स के खिलाफ पिछले महीने कार्रवाई शुरू की थी. अमृतपाल 18 मार्च को जालंधर जिले में पुलिस के जाल से बच निकला था और वह तभी से फरार है.

पुलिस के एक सीनियर अफसर ने बताया कि जोगा सिंह लुधियाना का निवासी है और वह पीलीभीत में ‘डेरा’ का संचालन करता है. सिंह हरियाणा से पंजाब आ रहा था. उन्होंने बताया कि पुलिस उसकी तलाश में थी. पुलिस उपमहानिरीक्षक (सीमा रेंज) नरेंद्र भार्गव ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘जोगा सिंह अमृतपाल सिंह के सीधे संपर्क में था. उसने अमृतपाल सिंह के ठहरने और वाहन की व्यवस्था की थी. उसने पीलीभीत में उसके ठहरने का इंतजाम किया था और फिर वह पंजाब लौटा.’’

बता दें पुलिस अमृतपाल के करीबियों को जगह-जगह तलाश कर गिरफ्तार कर रही है. सोमवार को भी पुलिस ने पंजाब के होशियारपुर से पपलप्रीत सिंह को गिरफ्तार किया था. पपलप्रीत सिंह को गिरफ्तार करने की मुहिम पंजाब और दिल्ली पुलिस ने संयुक्त तौर पर चलाई थी. फिलहाल वो असम के डिब्रूगढ़ में जेल में कैद है. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news