Pulwama Attack 5th Anniversary: इन कोट्स के साथ पुलवामा के शहीदों के दें श्रद्धांजलि
Advertisement

Pulwama Attack 5th Anniversary: इन कोट्स के साथ पुलवामा के शहीदों के दें श्रद्धांजलि

Pulwama Attack Anniversary: यहां कोट्स और संदेश हैं जिन्हें आप व्हाट्सएप और फेसबुक पर साझा कर सकते हैं.

 

Pulwama Attack 5th Anniversary: इन कोट्स के साथ पुलवामा के शहीदों के दें श्रद्धांजलि

Pulwama Attack Anniversary: पांच साल पहले 14 फरवरी 2019 को भारत ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में भीषण हमला देखा था. एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से भरी एसयूवी को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों के काफिले में घुसा दिया, जिसमें 40 बहादुर जवानों की जान चली गई. जब हमला हुआ तब 2,500 से अधिक जवानों को लेकर काफिला छुट्टी से लौट रहा था. इस ब्लैक डे ने देश को झकझोर कर रख दिया, आक्रोश भड़काया और नुकसान की गहरी भावना पैदा हुई.

आइए उन बहादुर सैनिकों का सम्मान करें जिन्होंने हमारे देश के लिए अपनी जान दे दी और जो हमारी रक्षा करते हुए मर गए. यहां इन भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के लिए कुछ कोट्स है जो हमेशा हमारे दिलों में हैं.

बहादुरों को सलाम-

राष्ट्र उन 40 सीआरपीएफ कर्मियों को याद करता है जिन्होंने कर्तव्य के दौरान अपने प्राणों की आहुति दे दी. राष्ट्र की रक्षा के लिए उनका साहस और समर्पण हमेशा हमारी यादों में रहेगा. यहां 10 कोट्स हैं जो उनकी बहादुरी को श्रद्धांजलि देते हैं:

  •  आतंक के सामने, हम एक साथ खड़े हैं और ऐसे भयानक कृत्यों के खिलाफ लड़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं. पुलवामा हमें हमेशा आतंक के खिलाफ मजबूत रहने की याद दिलाता रहेगा.'
  •  पुलवामा हमारे इतिहास का एक दुखद हिस्सा है, जो हमें हमारे बहादुर सैनिकों के बलिदान की याद दिलाता है. हम उनकी बहादुरी को हमेशा याद रखेंगे.
  •  पुलवामा की बरसी पर, हम उन नायकों का सम्मान करते हैं जिन्होंने अपनी जान दे दी. उनका बलिदान हमें आतंक रहित भविष्य बनाने के लिए प्रेरित करता है.
  •  पुलवामा एक दर्दनाक याद है, लेकिन, ये भी दिखाता है कि हमारा देश कितना मजबूत है. हम मरने वालों को याद करते हैं और उनका सम्मान करते हैं.
  •  जैसे ही हम पुलवामा हमले के बारे में सोचते हैं, हम उन लोगों के खिलाफ एकजुट हो जाते हैं जो हमारी शांति के लिए खतरा हैं. हमारे सशस्त्र बलों की बहादुरी हमारा मार्गदर्शक है.
  •  पुलवामा हमें हमारे देश के सामने आने वाली चुनौतियों की याद दिलाता है. हम उन बहादुर सैनिकों का सम्मान करते हैं जिन्हें हमने खो दिया और अपनी शांति की रक्षा करने की शपथ लेते हैं.
  •  पुलवामा ने हमें हमारे जवानों की वीरता दिखाई. आज, हम उनके बलिदान का सम्मान करते हैं और अपने राष्ट्र की रक्षा के लिए अपनी प्रतिज्ञा दोहराते हैं.
  •  पुलवामा एक दर्दनाक स्मृति है, लेकिन हम शहीद नायकों को श्रद्धांजलि देते हैं और अपने राष्ट्र की रक्षा करने का वादा करते हैं.
  •  पुलवामा के बाद हम अपने वीर जवानों के बलिदान को याद करते हुए एकजुट हैं.' उनकी बहादुरी पीढ़ियों को प्रेरित करेगी.'
  •  पुलवामा की बरसी पर हम अपने सैनिकों के बलिदान को गंभीरता से याद करते हैं. उनका साहस हमें प्रेरणा देता रहता है.

Trending news