बलिया के कलेक्‍ट्रेट परिसर में नमाज पढ़ने पर रोक; विरोध के बाद प्रशासन ने लिया फैसला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1364367

बलिया के कलेक्‍ट्रेट परिसर में नमाज पढ़ने पर रोक; विरोध के बाद प्रशासन ने लिया फैसला

Namaz Ban in Balia Collectorate Complex: उत्तर प्रदेश सरकार ने 2019 में एक आदेश जारी कर सार्वजनिक स्‍थलों पर नमाज पढ़ने पर रोक लगा दी थी. इसके बाद से किसी भी सार्वजनिक स्थान पर नमाज पढ़ने पर दक्षिणपंथी संगठनों के लोग आपत्ति जताकर प्रशासन से इसकी शिकायत कर रहे हैं.

 

अलामती तस्वीर

बलियाः उत्तर प्रदेश के बलिया (UP Balia) जिले में जिला प्रशासन ने कुछ हिन्‍दूवादी संगठनों (Hindu Outfit) के ऐतराज के बाद कलेक्ट्रेट परिसर में नमाज (Collectorate Complex) अदा करने पर रोक लगा दी है. नगर मजिस्ट्रेट प्रदीप कुमार ने शुक्रवार को बताया कि जिला मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट परिसर में अधिवक्ता भवन के पास सरकारी जमीन पर कलेक्ट्रेट में कार्यरत कर्मचारी और वकील शुक्रवार को नमाज अदा करते थे. पहले नमाज पढ़ने वालों की तादाद लगभग 25 होती थी, लेकिन पिछले कुछ वक्त से पास के मुहल्‍ले के लोगों के भी इसी जगह पर नमाज अदा करने की वजह से यह तादाद तकरीबन 300 हो गई थी.

प्रदेश में सार्वजनिक स्थानों पर नमाज पढ़ने पर है रोक 
हिंदूवादी संगठनों की तरफ से एक सप्ताह पहले ट्वीट कर सरकारी जमीन पर सार्वजनिक रूप से नमाज अदा करने को लेकर शिकायत की गई थी. कलेक्‍ट्रेट कर्मियों के अलावा अन्‍य लोगों की भीड़ एकत्रित होने पर भी ऐतराज जताया गया था. इसे देखते हुए जिला प्रशासन ने नमाज अदा करने पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है, और अब जिला प्रशासन की लिखित इजाजत के बाद ही इस जगह पर नमाज अदा की जाएगी. गौरतलब है कि उत्‍तर प्रदेश सरकार ने वर्ष 2019 में एक आदेश जारी कर सार्वजनिक स्‍थलों पर नमाज पढ़ने पर रोक लगा दी थी. 

अस्पताल में महिला का नमाज पढ़ते वीडियो वायरल
वहीं, एक दूसरे मामले में सार्वजनिक स्थल पर नमाज पढ़ने का एक वीडियो वायरल हो रहा है. प्रयागराज में तेज बहादुर सप्रू अस्पताल में एक महिला द्वारा नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल होने के बाद अस्पताल प्रशासन सख्त हो गया है. बेली अस्पताल के अधीक्षक डाक्टर एम के अखौरी ने बताया कि गुरुवार को डेंगू वार्ड में भर्ती महिला शाहीन की तीमारदार सबीहा उससे मिलने आई थी, और दोपहर में नमाज का वक्त होने पर अचानक वह उसी वार्ड में नमाज पढ़ने बैठ गई थी. तभी किसी शख्स ने महिला द्वारा नमाज पढ़ने का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. डॉक्टर अखौरी ने बताया कि अस्पताल प्रशासन ने इस घटना की जांच के लिए एक समिति गठित की है.

ऐसी ही  खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news