Pragati Maidan Robbery में क्या है अभी तक का अपडेट, 2 नहीं 50 लाख की हुई थी लूट?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1757598

Pragati Maidan Robbery में क्या है अभी तक का अपडेट, 2 नहीं 50 लाख की हुई थी लूट?

Pragati Maidan Tunnel robbery: देश की राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान लूटकांड खूब चर्चा में है. इस लूटकांड से जुड़े 7 आरोपी को पुलिस ने अभी तक पकड़ा है. पुलिस ने बताया कि मास्टरमाइंड कंपनी में कर चुका है पहले काम.

 

 Pragati Maidan Robbery में क्या है अभी तक का अपडेट, 2 नहीं 50 लाख की हुई थी लूट?

Pragati Maidan Tunnel robbery: देश की राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान लूटकांड खूब चर्चा में है. इस लूटकांड से जुड़े 7 आरोपी को पुलिस ने अभी तक पकड़ा है. लगातार पुलिस के पूछताछ के बाद रोज नये खुलासे हो रहे हैं. पुलिस ने आरोपियों से अभी तक 5 लाख बरामद किया है. इससे ये आशंका है कि दो नहीं 50 लाख तक की लूट हो सकती है. इस पूरे मामले का मास्टरमाइंड कंपनी में काम कर चुका है.

आपको बता दें कि 24 जून को Omiya Enterprises के कर्मचारी गुरुग्राम जा रहे थे तभी रास्ते में बदमाशों ने बंदूक की नोक पर लूटकांड को अंजाम दिया था. इस घटना का पूरा वीडियो सीसीटीवी में कैद हो गया था.पुलिस ने उसी आधार पर खोजबीन की थी. 

पुलिस ने इस मामले में सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपी से जब पूछताछ की तो पता चला कि उसने दो दिन से इस लूटकांड को अंजाम देने के लिए रेकी की थी. दिल्ली पुलिस के अधिकारी रविंद्र सिंह यादव ( Special Commissioner Of Police ) ने बताया कि इस लूटकांड के बाद पुलिस कई जगहों पर छापेमारी की थी.जिसके बाद पुलिस ने अनुज और उस्मान सहित सात को गिरफ्तार किया.

अखरोट खाएं, कई गंभीर बीमारियों से पायें छुटकारा

इसी कंपनी में काम कर चुका है उस्मान
पुलिस ने बताया कि इ पूरे प्रक्रण के मास्टरमाइंड इी कंपनी में काम कर चुके उस्मान है. और उसका साथ प्रदीप ने दिया. और उस्मान ने बैंकों से कर्ज कर लिया है जिसको चुकाने के लिए इस लूटकांड की साजिश की. और उस्मान को पता था कि कंपनी का कैश 2 से शाम 5 बजे तक होता है.और साथियों के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया.

 8 साल जेल काट कर आया एक आरोपी
सभी आरोपी ने बुराड़ी में मिलकर के लूटकांड का योजना बनाया था.  एक आरोपी में जिसका नाम प्रदीप है वो पहले भी 8 साल तक जेल कट चुका है.और कुलदीप पर 16 मामले दर्ज हैं.   

Trending news