Post Office Recruitment: भारतीय डाक विभाग ने निकाली 90 हजार से ज्यादा भर्ती; 12वीं पास करें अप्लाई
Advertisement

Post Office Recruitment: भारतीय डाक विभाग ने निकाली 90 हजार से ज्यादा भर्ती; 12वीं पास करें अप्लाई

Post Office Recruitment 2022: सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए बड़ी खबर है. भारतीय डाक विभाग ने 90 हजार से ज्यादा पदों के लिए भर्ती निकाली है. यह भर्ती 10वीं और 12वीं केंडिडेट्स के लिए निकाली गई हैं.

Post Office Recruitment: भारतीय डाक विभाग ने निकाली 90 हजार से ज्यादा भर्ती; 12वीं पास करें अप्लाई

Post Office Recruitment 2022: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक बेहतरीन खबर है. भारतीय डाक विभाग ने कई पदों पर भर्ती निकाली है. जानकारी के अनुसार यह भर्ती पोस्टमैन, मेल गार्ड के साथ कई पदों पर निकाली गई है. जो उम्मीदवार भारतीय पोस्ट की इस भर्ती के लिए इच्छुक है वह ऑफिशियल वेबसाइट indiapost.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए सभी दस्तावेज ऑफलाइन और ऑनलाइन माध्यम से मांगे गए हैं. उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म ऑफिशियल वेबसााइट से डाउनलोड कर सकते हैं.

कब कर सकते हैं आवेदन

आपको बता दें इस भर्ती के लिए अप्लाई करने की आखिरी तारीख 23 सितंबर 2022 है. भर्ती के लिए आवेदन ऑफलाइन और ऑनलाइन माध्यम से लिए जाएंगे. इसके लिए आपको जरूरी दस्तावेज डाक के जरिए भेजने होंगे.

वैकेंसी डिटेल और योग्यता

जानकारी के अनुसार भारतीय डाक विबाग ने  98,083 पदों के लिए भर्ती निकाली है. यह भर्ती  23 सर्किलों के डाकघरों के लिए है. अगर बात करें योग्यता की तो अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों के लिए 10वीं पास होना जरूरी है. वहीं इनमें से कुछ पद ऐसे हैं जिनके लिए 12वीं पास होना जरूरी है. हर पद के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यताएं मांगी गई हैं. इसके लिए उम्मीदवार indiapost.gov.in पर जाकर ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें.

यह भी पढ़ें: Baba Vanga: 2022 की दो भविष्यवाणियां हुई सच, भारत को लेकर कही गई यह बात कितनी सच?

आयु सीमा और आवेदन प्रक्रिया

जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए इच्छुक हैं उनको बता दें डाकविभाग ने न्यूनतम उम्र 18 साल से 32 साल रखी है. यह भर्ती पूरी तरह से ऑफलाइन होनी है. भर्ती के बारे में अधिक जानने के लिए आप ऑफिशियल वेबसाइट indiapost.gov.in  पर जाएं और रिक्रूटमेंट के ऑप्शन पर क्लिक करें. जिसमें आपको इस भर्ती के लिए मांगे गए दस्तावेज आदि की डिटेल मिल जाएगी.

Trending news