Bihar News: 'अररिया में रहना है तो बनना पड़ेगा हिंदू' BJP MP के बयान पर बवाल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2483424

Bihar News: 'अररिया में रहना है तो बनना पड़ेगा हिंदू' BJP MP के बयान पर बवाल

Bihar News: 'हिन्दू स्वाभिमान यात्रा' के दौरान बीजेपी सांसद प्रदीप सिंह ने ऐसा बयान दिया है. जिससे देश की सियासत गर्म हो गई है. बीजेपी के अहम सहयोगी दल जदयू के सीनियर नेता और मंत्री के निशाने पर आ गए हैं.

Bihar News: 'अररिया में रहना है तो बनना पड़ेगा हिंदू' BJP MP के बयान पर बवाल

Bihar News: बिहार में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की अगुआई में 'हिन्दू स्वाभिमान यात्रा' निकाली गई है. यह यात्रा भागलपुर से शुरू हुई है. इसमें भाजपा के कई सीनियर नेता और हिंदू धर्मगुरु भी शामिल हुए हैं. यह यात्रा अरिरिया जिले में पहुंच चुकी है. जहां एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस आयोजन के दौरान अररिया से बीजेपी सांसद प्रदीप सिंह ने भड़काऊ बयान दिया है. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

क्या है पूरा मामला
दरअसल, हिंदू स्वाभिमान यात्रा के दौरान सांसद प्रदीप सिंह ने कहा कि अगर अररिया में रहना है तो हिंदू बनना पड़ेगा. खुद को हिंदू कहने में शर्म क्यों? हम कहते हैं कि अगर अररिया में रहना है तो हिंदू बनना पड़ेगा. 

उन्होंने कहा कि जब अपने बेटे या बेटी की शादी करने की बात आती है तो जाति देखिए, लेकिन जब हिंदुओं की एकता की बात आती है तो पहले हिंदू बनिए और फिर जाति देखिए. सांसद प्रदीप सिंह के इस बयान को लोग सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल कर रहे हैं.

बीजेपी सांसद के बयान पर भड़क गए जमा खान
बीजेपी सांसद के बयान के बाद बिहार की सियासत गर्म हो गई है. बीजेपी के अहम सहयोगी दल जदयू के नेता सांसद के बयान की आलोचना कर रहे हैं. जेडीयू नेता और मंत्री जमा खान ने कहा कि ये हिंदू और मुसलमान का मामला नहीं है, अगर कोई ऐसा करता है तो गलत करेगा, देश और राज्य संविधान के हिसाब से चलता है, संविधान के हिसाब से चलेगा, किसी को भी ऐसी टिप्पणी नहीं करनी चाहिए, हमारे देश में सभी जाति और धर्म के लोग रहते हैं, सभी का सम्मान होना चाहिए.

जदयू MLC ने क्या कहा?
वहीं, जदयू एमएलसी गुलाम गौस बीजेपी सांसद के बयान पर भड़क गए और प्रदीप सिंह को नसीहत देते हुए कहा कि इस देश में सबको बोलने की आजादी है, ऐसे बयानों से कोई फर्क नहीं पड़ता, ये इस देश का इतिहास है, हजारों सालों से हिंदू, मुस्लिम, सिख और ईसाई एक साथ रहते आए हैं. ऐसे बयान देने वाले लोग देश की अस्मिता के साथ खेलना चाहते हैं, इस देश में हिंदुओं के प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, गृहमंत्री, चीफ जस्टिस के कुछ भी कहने से आपका भला नहीं होगा, ये सिर्फ चुनावी स्टैंड है, ऐसे बयानों से बचना चाहिए, हिंसा भड़काने वाले बयान नहीं देने चाहिए.

Trending news