Watch: प्रगति मैदान टनल का निरिक्षण करते PM मोदी ने दिया सफाई का पैगाम, प्लास्टिक बॉटल देख खुद हटाई
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1225522

Watch: प्रगति मैदान टनल का निरिक्षण करते PM मोदी ने दिया सफाई का पैगाम, प्लास्टिक बॉटल देख खुद हटाई

Pragati Maidan Tunnel: प्रगति मैदान टनल के उद्घाटन से पहले पीएम मोदी इसी टनल से कार्यक्रम के मकाम तक पहुंचे. टनल से आते वक्त वे कुछ मिनट पैदल भी चले.

Watch: प्रगति मैदान टनल का निरिक्षण करते PM मोदी ने दिया सफाई का पैगाम, प्लास्टिक बॉटल देख खुद हटाई

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को प्रगति मैदान एकीकृत ट्रांजिट कॉरिडोर परियोजना की मुख्य सुरंग समेत पांच टनल का उद्घाटन किया. यह परियोजना प्रगति मैदान पुनर्विकास परियोजना का एक अहम हिस्सा है. पूरी तरह से केंद्र सरकार द्वारा वित्त पोषित इस परियोजना पर 920 करोड़ रुपये से अधिक की लागत आई है. इसका मकसद प्रगति मैदान में विकसित किए जा रहे नए विश्व स्तरीय प्रदर्शनी और कन्वेंशन सेंटर तक सुगम पहुंच प्रदान करना है, ताकि प्रगति मैदान में होने वाले कार्यक्रमों में आगंतुकों और प्रदर्शकों की भागीदारी आसान बनाई जा सके. 

पीएम मोदी ने दिया सफाई का पैगाम
वहीं, उद्घाटन से पहले पीएम मोदी इसी टनल से कार्यक्रम के मकाम तक पहुंचे. टनल से आते वक्त वे कुछ मिनट पैदल भी चले. इस दौरान पीएम मोदी ने टनल में पड़ी प्लास्टिक की एक बोतल देखी तो खुद ही उसे उठाया और डस्टबीन में डाला. इससे पहले भी पीएम कई बार सफाई का संदेश देते और खुद कचरा उठाते हुए देखे गए हैं. अब इसका वीजियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है.

'विकास कार्यों के कारण बदल रहा रहा दिल्ली का चेहरा'
कॉरिडोर परियोजना की मुख्य सुरंग समेत पांच टनल के उद्घाटन के मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से किए जा रहे आधुनिक विकास कार्य दिल्ली का चेहरा बदल रहे हैं और राष्ट्रीय राजधानी का आधुनिकीकरण कर रहे हैं. मोदी ने प्रगति मैदान एकीकृत ट्रांजिट कॉरिडोर परियोजना की मुख्य सुरंग और पांच अंडरपास का यहां उद्घाटन करने के बाद ईस्टर्न और वेस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे, दिल्ली-एनसीआर और दिल्ली-मेरठ राजमार्ग पर मेट्रो मार्गों को दोगुना से अधिक किए जाने समेत कई अन्य पहलों का जिक्र करते हुए कहा कि उनकी सरकार ने क्षेत्र की समस्याओं को हल करने के लिए कई कदम उठाए हैं.

पीएम मोदी बोले- दिल्ली को मिला खूबसूरत तोहफा
प्रधानमंत्री ने कहा कि दिल्ली को केंद्र सरकार से बुनियादी ढांचा संबंधी एक खूबसूरत तोहफा मिला है. उन्होंने कहा कि यह परियोजना 55 लाख लीटर ईंधन बचाने और प्रदूषण को कम करने में मदद करेगी. मोदी ने कहा कि उनकी सरकार बढ़ते शहरीकरण को एक अवसर के रूप में देखती है और लोगों का जीवन आसान बनाने के लिए काम कर रही है. दिल्ली की पहली 1.6 किलोमीटर लंबी सुरंग के उद्घाटन के बाद पूर्वी दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद से इंडिया गेट और मध्य दिल्ली के अन्य क्षेत्रों में जाने वाले यात्रियों को आईटीओ, मथुरा रोड और भैरों मार्ग पर यातायात जाम की समस्या से छुटकारा मिलेगा और इस तरह उनके समय, ईंधन और धन की बचत होगी.

Zee Salaam Live TV:

Trending news