अगर पीएम मोदी और केजरीवाल में हुआ मुकाबला तो क्या होगा नतीजा? असम के सीएम ने बताया
Advertisement

अगर पीएम मोदी और केजरीवाल में हुआ मुकाबला तो क्या होगा नतीजा? असम के सीएम ने बताया

PM Modi, CM Kejriwal: कई राजनीतिक पंडित बताते हैं कि अब भारतीय जनता पार्टी को अगर कोई पार्टी टक्कर दे सकती है तो वह है आम आदमी पार्टी. इसी कड़ी में असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा का कहना है कि अगर आने वाला आम चुनाव मोदी बनाम केजरीवाल होता है तो  अच्छा होगा.

अगर पीएम मोदी और केजरीवाल में हुआ मुकाबला तो क्या होगा नतीजा? असम के सीएम ने बताया

गुवाहाटी: असम के मुख्यमंत्री हेमंत विश्व शर्मा ने शनिवार को कहा कि अगर आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख अरविंद केजरीवाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ खड़े होते हैं तो 2024 का लोकसभा चुनाव भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए आसान हो जाएगा. 

मोदी बनाम केजरीवाल खेल होगा

शर्मा ने दावा किया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को कई राज्यों में लोग जानते भी नहीं हैं, जिससे लोकसभा में भाजपा का आंकड़ा और बढ़ जाएगा. शर्मा ने यह पूछे जाने पर कि क्या 2024 का लोकसभा चुनाव मोदी बनाम केजरीवाल होगा, इस पर उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘‘बढ़िया है. किसी भी खेल जैसे कि क्रिकेट में विपक्ष आवश्यक होता है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी किसी को खेलने की आवश्यकता होती है. मोदी जी बनाम केजरीवाल अच्छा खेल होगा.’’ 

मोदी की होगी जीत

भाजपा नेता ने दावा किया कि कई राज्यों में लोगों ने केजरीवाल का नाम तक नहीं सुना है और अगर वह मोदी के खिलाफ खड़े होते हैं तो भाजपा खुश होगी क्योंकि इससे लोकसभा में पार्टी की सीटों का आंकड़ा बढ़ जाएगा. उन्होंने कहा, ‘‘यह एक आसान जीत होगी.’’ आप के इस आरोप पर कि केंद्र सरकार केजरीवाल की पार्टी द्वारा शुरू किए गए स्वास्थ्य देखभाल मॉडल को खत्म करने की कोशिश कर रही है, शर्मा ने कहा कि दिल्ली के ‘मोहल्ला क्लीनिक’ स्वास्थ्य देखभाल के मॉडल नहीं हो सकते.

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: बारिश से तबाही! अलग-अलग घटनाओं में तीन लोगों की गई जान

मोहल्ला क्लीनिक मॉडल नहीं हो सकते

उन्होंने कहा कि इसके बजाय असम की स्वास्थ्य देखभाल व्यवस्था एक मॉडल हो सकती है. उन्होंने कहा, ‘‘अगर स्वास्थ्य देखभाल के लिए कोई मॉडल हो सकता है तो लोगों को असम आना चाहिए और यह देखना चाहिए कि कैसे प्रत्येक जिले में हम एक मेडिकल कॉलेज बना रहे हैं.’’ असम के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक मॉडल नहीं हो सकते. अगर मोहल्ला क्लीनिक मॉडल बन जाते हैं तो कोई भी हमारी स्वास्थ्य देखभाल सेवाओं के लिए भारत नहीं आएगा.’’

इसी तरह की शायरी पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें

Trending news