Plane Crash: अफ़गानिस्तान में हुआ प्लेन क्रैश; भारत से जा रहा था उज्बेकिस्तान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2070504

Plane Crash: अफ़गानिस्तान में हुआ प्लेन क्रैश; भारत से जा रहा था उज्बेकिस्तान

Plane Crash In Afghanistan: हादसे के बाद कुछ अफ़गानी मीडिया की ओर से दावा किया जा रहा था कि ये प्लेन भारत का है. लेकिन बाद में इसका क्लेरिफिकेशन भारतीय अथॉरिटी की तरफ से दे दिया गया है. 

Plane Crash: अफ़गानिस्तान में हुआ प्लेन क्रैश; भारत से जा रहा था उज्बेकिस्तान

Afghanistan Plane Crash: अफगानिस्तान में एक बड़ा प्लेन हादसा हुआ है. मोरक्को का एक यात्री विमान बदख्शां प्रांत के कुरान-मुंजन और ज़िबक जिले के पास तोपखाना के पहाड़ों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. रॉयटर्स की ख़बर के मुताबिक रूसी अधिकारियों ने कहा कि, "एक उज्बेकिस्तान रजिस्टर्ड विमान जिसमें छह लोग सवार थे अफगानिस्तान की रडार से गायब हो गया है." हादसे के बाद कुछ अफ़गानी मीडिया की ओर से दावा किया जा रहा था कि ये प्लेन भारत का है. लेकिन बाद में इसका क्लेरिफिकेशन भारतीय अथॉरिटी की तरफ से दे दिया गया है. 

भारत से उज्बेकिस्तान जा रहा था प्लेन
रॉयटर्स ने रूसी अधिकारियों के हवाले से बताया कि चार्टर्ड विमान भारत से उज्बेकिस्तान होते हुए मास्को जा रहा था. प्लेन क्रैश के बाद 6 लोगों के गुमशुदा होने की खबर हैं. ANI न्यूज़ एजेंसी ने एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से कहा कि बदख्शां प्रांत के कुरान-मुंजन और ज़िबक जिलों के साथ तोपखाना के पहाड़ों में दुर्घटनाग्रस्त हुआ विमान भारत का नहीं बल्की मोरक्को का रजिस्टर्ड DF10 विमान था. 

तड़के सुबह हुआ हादसा 
मक़ामी लोगों के हवाले से अफगान पोर्टल 'टोलो न्यूज' ने बताया कि विमान रविवार तड़के दुर्घटनाग्रस्त हुआ है. शुरुआती खबरों में विमान को भारत का बताया जा रहा था, जिसको AFP ने रूसी अधिकारियों के हवाले से बताया कि विमान मोरक्को का रजिस्टर्ड DF10 था. विमान के क्रेैश होने से कितना नुकसान हुआ है इसकी जानकारी अभी जुटाई जा रही है. 

सिविल एविएशन ने दी क्लेरिफिकेशन
भारतीय प्लेन होने की खबरों के बीच नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने X पर लिखा, " अफगानिस्तान में अभी जो दुर्भाग्यपूर्ण विमान हादसे का शिकार हुआ हुई है, वह न तो भारतीय विमान है और न ही गैर अनुसूचित (एनएसओपी)/चार्टर विमान है. यह मोरक्कन पंजीकृत छोटा विमान है. ज़्यादा जानकारी का इंतज़ार है.

Trending news