Pilibhit: मासूम बच्ची के साथ दर-दर भटकने पर मजबूर हुई महिला; फोन पर पति ने किया ये कारनामा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1587835

Pilibhit: मासूम बच्ची के साथ दर-दर भटकने पर मजबूर हुई महिला; फोन पर पति ने किया ये कारनामा

Pilibhit : उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से एक ऐसी ख़बर सामने आई, जिसे सुनकर आपको बेहद अफसोस होगा. एक महिला अपनी सात माह की मासूम बच्ची के साथ दर-दर भटकने पर मजबूर हो गई. महिला का कोई क़ुसूर नहीं था, बस एक फोन कॉल ने उसकी ज़िंदगी को बर्बाद कर दिया. 

Pilibhit: मासूम बच्ची के साथ दर-दर भटकने पर मजबूर हुई महिला; फोन पर पति ने किया ये कारनामा

Pilibhit Triple Talaq: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से एक ऐसी ख़बर सामने आई, जिसे सुनकर आपका कलीजा मुंह को आएगा. एक महिला अपनी सात माह की मासूम बच्ची के साथ दर-दर भटकने पर मजबूर हो गई. महिला का कोई क़ुसूर नहीं था, बस एक फोन कॉल ने उसकी ज़िंदगी को बर्बाद कर दिया. लाख कोशिशों के बावजूद और तीन तलाक़ का क़ानून बनने के बाद भी इस तरह के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताज़ा मामला पीलीभीत से सामने आया है, जहां शौहर की एक फोन कॉल ने बीवी की ज़िंदगी को नर्क बना दिया.

एक फोन कॉल ने बदली ज़िंदगी
जावेद शेख़ नाम के एक शख़्स ने अपनी बीवी अनअमता बेगम को तीन तलाक़ देकर दर-दर की ठोकरें खाने पर मजबूर कर दिया. इस का असर न सिर्फ़ पीड़िता पर पड़ा बल्कि उसकी 7 माह की मासूम भी अपने पिता की इस हरकत का खमियाज़ा भुगत रही है. पुलिस ने पीड़िता की शिकायत के बाद मामले में कड़ी कार्रवाई करते हुए 13 लोगों पर केस दर्ज किया है. इस मामले में पीड़िता ने बताया कि उनका निकाह जावेद शेख़ के साथ हुआ था. पीड़िता के पिता की माली हालत बेहद कमज़ोर थी, लेकिन फिर भी उन्होंने शादी में 3,00,000 रुपये कैश, 3 तोला सोना एक सुपर स्प्लेंडर गाड़ी दी थी, लेकिन मुल्ज़िम शौहर और उनके ससुराल वालों के लालच की आग नहीं बुझी और वो लगातार जहेज़ के लिए उसको परेशान करते रहे.

 

पुलिस कर रही छानबीन 
 कुछ दिन पहले ही पति ने पत्नी के पिता से 5,00,000 मांगने का दबाव डाला, लेकिन अपने घर के हालात को समझते हुए पीड़िता ने रक़म मांगने से इनकार कर दिया, जिसके बाद जावेद ने अपनी बीवी को बुरी तरह मारा पीटा. किसी तरह पीड़िता अपनी जान बचा कर भागी. इल्ज़ाम है कि 22 फरवरी को शौहर ने फोन पर ही उसे तीन तलाक़ का फरमान सुना दिया. जिसके बाद वो अपनी बच्ची के साथ समाज की ठोकरें खाने पर मजबूर हो गई. अब इस मामले में  पीड़िता की तहरीर पर पति, सास-ससुर, नंद-नंदोई, देवर, चाचा-चाची समेत 13 लोगों पर मारपीट करने, जहेज़ के लिए परेशान करने व तीन तलाक़ की धारा में केस दर्ज किया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

रिपोर्ट: मोहम्मद तारिक़,पीलीभीत

 

Watch Live TV

Trending news