Advertisement
trendingPhotos,recommendedPhotos/zeesalaam/zeesalaam1967353
photoDetails0hindi

6 फेमस गुजराती डिश जो हर गुजराती चाहता है खाना

गुजरात जितना घूमने के लिए लोकप्रिय है, उतना ही वह खानपान के लिए भी है. अगर आप खाने के शौकीन हैं और आप गुजरात जा रहे हैं, तो इन गुजराती डिशेज को एक बार ज़रूर ट्राई करें.

 

खांडवी

1/6
खांडवी

अगर आप गुजरात जा रहे हैं, तो खांडवी डिश को ज़रूर ट्राई करें. यह खाने में काफी मुलायम और बेहद स्वादिष्ट होती है. इस डिश की सबसे अच्छी बात की इसमें कम कैलोरी होती है तो अगर आप डाइट पर है तो इसके सेवन से आपका वेट नहीं बढ़ेगा.

ढोकला

2/6
ढोकला

गुजरात में ढोकला सबसे ज्यादा फेमस है. इसे बहुत से लोग खाना पसंद करते हैं. यह भाप में पकाया जाता है और इसका सेवन हरि चटनी, मीठी चटनी के साथ सबसे ज्यादा किया जाता है.

थेपला

3/6
थेपला

गुजरात में थेपला बहुत फेमस है. इसे बहुत से लोग खाना पसंद करते हैं. यह कई सामग्रियों से मिलकर रोटी की तरह बनाया जाता है. इसे आप दही के साथ खा सकते हैं. यह खाने में बहुत स्वादिष्ट होता है.

बासुंदी

4/6
बासुंदी

बासुंदी एक मिठाई है. यह बहुत से लोग खाना पसंद करते हैं. यह अक्सर त्योहारों पर बनाई जाती है. यह कुछ हद तक रबड़ी की तरह होती है.

 

घुघरा

5/6
घुघरा

घुघरा एक मिठाई है. यह अन्य भारतीय मिठाइयों की तरह ही परोसा जाता है. यह खाने में बहुत स्वादिष्ट होती है. इसे भारत के अन्य हिस्सों में गुझिया के नाम से जाना जाता है.

हांडवो

6/6
हांडवो

गुजरात में हांडवो बहुत फेमस है. यह एक नमकीन और मीठा केक होता है. इसे लगभग ढोकले की तरह ही बनाया जाता है. लेकिन इसको बनाने के लिए अलग सा प्रेशर कुकर इस्तेमाल किया जाता है.