Advertisement
photoDetails0hindi

रास्ते में बीमार हुई महिला, मुस्लिम कॉन्सटेबल ने कमर पर लादकर कराए मंदिर के दर्शन, देखिए PHOTOS

इस दौर में कोई इंसानियत की मिसाल पेश करते हुए, मज़हबों से ऊपर उठकर कोई काम करता है तो वो काबिले तारीफ होता है

1/5

ऐसा ही एक मामला हैदराबाद में सामने आया है. जहां एक मुस्लिम कॉन्सटेबल ने एक बुज़ुर्ग-बीमार महिला को अपने कंधे पर लादकर 6 किलोमीटर तक ले गया, ताकि महिला तिरुमला मंदिर में पूजा अर्चना कर सके. 

2/5

दरअसल 58 साल की महिला मांगी नागेश्वरम्मा तिरुमला मंदिर की दो दिवसीय धार्मिक यात्रा के लिए निकली थीं, वो यह यात्रा पैदल ही कर रही थीं. लेकिन रास्ते में अचानक उनकी तबीयत खराब हो गई. वो ब्लड प्रेशर की वजह से वजह से बेहोश हो गईं. ऐसे में एक फरिश्ते ने आकर उनका साथ दिया जिसका नाम है शेख अरशद.

3/5

शेख अरशद तीर्थयात्रियों की सुरक्षा के लिए तैनात थे. जिस जगह उनकी तबीयत खराब हुई वहां से मंदिर करीब 6 किलोमीटर दूर था. इस दौरान शेख अरशद पहले महिला को अस्पताल ले गए और उसके बाद उन्हें कंधे पर लादकर 6 किलोमीटर मौजूद मंदिर तक भी ले गए ताकि वो अपनी तीर्थयात्रा पूरी कर सकें. 

4/5

इस महिला को अपनी पीठ पर बैठाकर ले जाने वाले मुस्लिम कान्सटेबल की इस मिसाली तस्वीर को उस रास्ते जो भी गुज़र रहा था अपने कैमरे में कैद करता गया और सोशल मीडिया पर उन तस्वीरों/वीडियो को शेयर किया. सोशल मीडिया पर शेख अरशद की लोग खूब तारीफ कर रहे हैं.

5/5

शेख अरशद के इस काम की तारीफ उनके सीनियर अफसर भी कर रहे हैं. यहां तक कि डीजीपी गौतम स्वांग ने भी उनकी तारीफ की है. उन्होंने कहा है कि शेख अरशद का यह कदम फर्ज़ के लिए जज्बा पैदा करने वाले है.