Advertisement
photoDetails0hindi

जॉर्डन के राजकुमार अल हुसैन की सऊदी अरब की राजकुमारी रजवा अलसीफ से शादी

अम्मानः जॉर्डन के 28 साल के क्राउन प्रिंस अल हुसैन बिन अब्दुल्ला द्वितीय की 29 साल के सऊदी आर्किटेक्ट रजवा अलसीफ से गुरुवार को शादी हो रही है. यह शादी दुनियाभर में चर्चा का विषय बनी हुई है, क्योंकि इसमें दुनिया के नामचीन शाही घरानों के मेहमानों को दावत दिया गया है.

1/9

शादी में वीआईपी अतिथि सूची में यूएस फर्स्ट लेडी जिल बिडेन, व्हाइट हाउस के जलवायु दूत जॉन केरी और कई यूरोपीय और एशियाई शाही परिवारों के सदस्य शामिल हैं.

2/9

आम तौर पर शांत राज्य एक जीवंत तमाशे में तब्दील हो गया है, जिसमें रात में आकाश में आतिशबाजी, हवा में संगीत कार्यक्रम और पूरे देश में सोशल मीडिया पर एक उन्माद सा छाया हुआ है. 

3/9

राजधानी अम्मान के केंद्र में प्राचीन रोमन एम्फीथिएटर में, जॉर्डन के गायक हुसैन सलमान ने शादी की बधाई गाथागीत गा रहे हैं. 6,000 सीटों वाला थिएटर लगभग पूरी तरह से भरा हुआ है. यहां बैठे मेहमान और बच्चे गालों पर सेलिब्रेटिंग हुसैन के स्टीकर लगा रखे हैं. 

4/9

इस शादी के लिए देशभर में गुरुवार को सार्वजनिक अवकाश की घोषा की गई है, ताकि लोगों की भीड़ लाल लैंड रोवर जीपों वाली जोड़े के काफिले पर फूल और झंडे लहराने के लिए इकट्ठा हो सके. 

5/9

समारोह जॉर्डन के अम्मान में ज़हरान पैलेस में शाम पांच बजे हैं. एक बार औपचारिक समारोह समाप्त हो जाने के बाद, शाही परिवार, शादी की पार्टी और मेहमान भोज के रात्रिभोज और आगे के समारोहों के लिए अल हुसैनिया पैलेस जाएंगे.

6/9

देश भर में इस शादी को लाइवस्ट्रीम किया गया है. विशाल स्क्रीन पर भीड़ जमा हो रही है, जिसमें लोग झंडे लहरा रहे थे और सफेद और लाल चेक वाले स्कार्फ पहने हुए थे. यह स्कार्फ जॉर्डन के शासक परिवार के निशान हैं. 

7/9

हुसैन हाशमाइट किंगडम ऑफ जॉर्डन के क्राउन प्रिंस हैं. उनके तीन भाई-बहन हैं, राजकुमारी इमान, जिनकी शादी मार्च में हुई थी, राजकुमारी सलमा और राजकुमार हाशम. वह जॉर्डन की सशस्त्र सेना में कैप्टन हैं. अपने कार्यों के अलावा परोपकार और विकलांगों की मदद करना, अपने माता-पिता, राजा अब्दुल्ला द्वितीय और रानी रानिया सहित अपने परिवार के साथ वक्त गुजराना पिं्रस को बेहद पसंद है. 

8/9

इस जोड़े की सगाई की रस्म अगस्त 2022 में रियाद में दुल्हन के पिता के घर में हुई थी. जॉर्डन के रॉयल हाशमाइट कोर्ट के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने सगाई की तस्वीरें पोस्ट कीं थी.

 

9/9

यह शादी जॉर्डन के राजकुमार और और सऊदी अरब की राजकुमारी के बीच हो रही है. इससे जॉर्डन का तेल-समृद्ध पड़ोसी सऊदी अरब के साथ एक रणनीतिक बंधन के भी मजबूत होने की संभावना है.