Advertisement
trendingPhotos,recommendedPhotos/zeesalaam/zeesalaam2020546
photoDetails0hindi

लड़कियों के ही नहीं लड़को के भी होता है कई तरह के सूट; जानें अपनी लिए परफेक्ट कोट-सूट कैसे चुने?

शादी का सीजन चल रहा है. भारत में शादी सीजन में इतनी शादियां होती है कि हम कंफ्यूज हो जाते हैं कि हर हफ्ते होने वाली शादियों में क्या पहनें, कैसे इतना सारे लोगों में अलग दिखें? लड़कियों के कपड़ों को लेकर तो बहूत बात होती है, आज हम आपको बताएंगे की लड़कों के वो कौन से सूट हैं जिनको पहन कर आप शादियों में अच्छा दिख सकते हैं.

जेंटलमैन सूट

1/6
जेंटलमैन सूट

अगर आपको किसी शादी में मैच्योर लुक चाहिए तो आप जेंटलमैन सूट पहन सकते हैं. जेंटलमैन सूट से हमारा मतलब एक ऐसे सूट से जो 5 पीस होता है. यानी इसमें नॉर्मल सूट के अंदर एक वेस्ट कोट भी होता है. इसको पहन कर आगर आप शादियों में जाएंगे तो आप छवि जेंटलमैन की बन जाएगी.

ब्लेजर

2/6
 ब्लेजर

अगर आपके किसी खास की शादी नहीं है और आप अपनी ड्रेसिंग को थोड़ा लाइट रखना चाहते हैं. तो आप ब्लेजर पहन सकते हैं, ब्लेजर की खास बात ये की इसको आप जींस के उपर पहन सकते हैं. इसको सेमी-फॉर्मल लुक के लिए काफी पसंद किया जाता है.

पठानी सूट के उपर ब्लेजर

3/6
पठानी सूट के उपर ब्लेजर

ये लुक पाकिस्तान और अफगानिस्तान से आया है. लेकिन भारत में इसको काफी पसंद किया जा रहा है. आप को बस एक पठानी सूट लेना है और उसके उपर एक ब्लेजर पहन लेना, बस फिर क्या है, आप सैकड़ों की भीड़ में सबके आकर्षण का केंद्र बन जाएंगे.   

 

जयपुरी सूट

4/6
 जयपुरी सूट

जयपुरी सूट एक रॉयल ड्रेस है. जयपुर के राज घरानों में पहने जाने वाले इस सूट का गला साधारण कोट की तरह न हो कर गोल कुर्ता-नुमा होता है. ये सूट किसी अंग्रेजी देश से न आकर भारत में ही बना है, अगर आप पश्चिमी सभ्यता को पसंद नहीं करते और सूट पहनना चाहते हैं, तो जयपुरी सूट आपके लिए परफेक्ट रहेगा.

 

टक्सीडो सूट

5/6
टक्सीडो सूट

ये सूट नॉर्मल सूट से थोड़ा अलग होता है. इसको अक्सर नौजवान लोग पहनते हैं. इसकी कॉलर अक्सर साटिन कपड़े की होती है और इसके साथ नॉर्मल टाई की जगह बो-टाई लगाई जाती है. अगर आप की उम्र 20 से 35 साल के बीच है तो शादियों में टक्सीडो सूट पहन कर आप लोगों की नजरें अपनी तरफ खीच सकते हैं.

ऑफिस सूट

6/6
ऑफिस सूट

इस लिस्ट में सबसे पहले आता है, नॉर्मल सूट या ऑफिस सूट. इसमे एक ही कलर की पैंट और सूट होता है, इसको फॉर्मल शर्ट, टाई और फॉर्मल जूतो के साथ पहना जाता है. जब आप किसी पार्टी में सिंपल और ऑफिस लुक में जाने वाले हों तो याद रहे कोट-सूट को टाई के बिना न पहनें.