Advertisement
photoDetails0hindi

देश के कई हिस्सों में राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द करने का विरोध; देखिए तस्वीरें

Congress Protest: कांग्रेस लीडर राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द किए जाने की जगह-जगह मुख़ालेफत हो रही है. देश के कई हिस्सों में विरोध-प्रदर्शन का सिलसिला जारी है. बुधवार को कांग्रेस की तरफ़ से कई ज़िलों में एहतेजाज किया गया, जिसमें पार्टी के सीनियर लीडरों ने हिस्सा लिया.

देश के कई हिस्सों में देखा गया विरोेध

1/6
देश के कई हिस्सों में देखा गया विरोेध

 कांग्रेस लीडर राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द किए जाने का असर देश के कई हिस्सों में नज़र आ रहा है. बिहार प्रदेश कमेटी की ओर से राहुल की सदस्यता रद्द किए जाने का विरोध किया गया. कांग्रेस के नेताओं के हाथों में बैनर थे जिस पर लिखा था, हम गांधी हैं, हमारे हौसले फौलादी हैं.

"हम राहुल गांधी के साथ खड़े हैं"

2/6

असम की राजधानी गुवाहाटी से भी विरोध की तस्वीरें सामने आई. कांग्रेस ने ओर से किए गए प्रदर्शन में पार्टी के लीडर एक साथ नज़र आए. इस मौक़े पर एकजुट होकर सबने कहा, हम राहुल गांधी के साथ खड़े हैं.

 

सोलापुर में कार्यकर्ताओं का सत्याग्रह

3/6
सोलापुर में कार्यकर्ताओं का सत्याग्रह

सोलापुर में कांग्रेस नेता प्रणीति शिंदे ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ राहुल गांधी को लोकसभा से अयोग्य ठहराए जाने के विरोध में सत्याग्रह किया. सभी कार्यकर्ताओं ने मुहं पर काली पट्टी बांधकर अपना एहतेजाज दर्ज कराया.

नागपुर में भी विरोध

4/6
नागपुर में भी विरोध

नागपुर में भी कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लोकसभा से अयोग्य ठहराए जाने के ख़िलाफ़ शहर में विभिन्न विपक्षी दलों के समर्थकों ने प्रदर्शन किया. इस विरोध में बड़ी तादाद में लोगों ने हिस्सा लिया.

राहुल को अयोग्य क़रार देने पर प्रेस कॉन्फ्रेंस

5/6
राहुल को अयोग्य क़रार देने पर प्रेस कॉन्फ्रेंस

 मुंबई में एमपीसीसी के मुख्य प्रवक्ता अतुल लोंधे और एआईसीसी प्रवक्ता चरण सिंह सपरा के साथ कांग्रेस मीडिया और प्रचार अध्यक्ष पवन खेड़ा ने लोकसभा से राहुल गांधी को अयोग्य क़रार देने पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया.

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा सदस्यता रद्द होने का मामला

6/6
सुप्रीम कोर्ट पहुंचा सदस्यता रद्द होने का मामला

राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने का मामला अब सुप्रीम कोर्ट तक जा पहुंचा है. केरल की एक महिला ने कांग्रेस लीडर की सदस्यता रद्द होने के ख़िलाफ़ सुप्रीम कोर्ट में अर्ज़ी दाख़िल की है. राहुल गांधी को 24 मार्च को लोकसभा की सदस्यता के लिए अयोग्य ठहराया गया था,जिसके बाद विरोध-प्रदर्शन जारी है.